सवाई माधोपुर - हेमेंद्र शर्मा 
सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर आज जनाक्रोश महाघेराव कार्यक्रम के दौरान भाजपा के कड़े तेवर देखने को मिले। एक ओर जहां भाजपा नेताओं ने जमकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ हल्ला बोला तो वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन से भिडने से भी भाजपा के पदाधिकारी पीछे नहीं रहे। जनआक्रोश महाघेराव के दौरान भाजपाइयों ने राज्य सरकार को आम सभा व ज्ञापन देने के दौरान सीधी चुनौती दे डाली।
भाजपा का जन आक्रोश महा घेराव तथा आम सभा के आह्वान पर सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के समक्ष विशाल आम सभा का आज आयोजन रखा गया । जिसमें प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ,नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल ,टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ,प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ,कार्यक्रम संयोजक आशा मीणा ,गंगापुर सिटी पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर मौजूद रहे । आम सभा में बड़ी तादाद में लोग एकत्रित हुए। पहली बार सवाई माधोपुर पहुंचे सीपी जोशी के आने से भाजपाइयों में गजब का उत्साह देखने को मिला। आम सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार , कुशासन , दुराचार में पूर्णतया संलिप्त है ।राजस्थान में जनता को हर मुद्दे पर गुमराह किया जा रहा है। हाल ही में कर्नाटक में बजरंग दल पर बैन लगाने की बात की गई। सीपी जोशी ने चुनौती देते हुए कहा कि अब यही बजरंगी सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे । उन्होंने सोनिया गांधी पर भी कड़ा निशाना साधा। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कड़ा निशाना साधा और कहा कि जिन लोगों ने राजस्थान में सचिन पायलट के कहने पर वोट दिए, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उनको गद्दार मान रहे हैं ।राज्य सरकार खुद के लोगों से ही असुरक्षित है और अंतर कलह से जूझ रही है। सरकार में नायक नहीं खलनायक हूं मैं का खेल चल रहा है।
कलेक्ट्रेट के समक्ष आयोजित आम सभा के पश्चात जब ज्ञापन देने के लिए भाजपाइयों ने कूच किया तो पुलिस ने कलेक्ट्री पर बैरिकेट लगाकर तथा बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों को तैनात करके भाजपाइयों का रास्ता रोका। लेकिन गंगापुर सिटी पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर ,पूर्व संसदीय सचिव जितेंद्र गोठवाल  सहित कई भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैरिकेट्स पर चढ़कर कलेक्ट्रेट में कूद गए। इस दौरान पुलिस से भी जमकर धक्का-मुक्की हुई। ज्ञापन देने के लिए अवरोध पैदा किए जाने पर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने जमकर नाराजगी जताई और कलेक्टर सुरेश कुमार ओला को ज्ञापन देने के दौरान जमकर खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने यहां तक कहा कि सरकार के इशारों पर नौकरशाही आमजन का दमन करने के लिए उतारू हो रही है।
सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर आज भाजपा ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश दिखाया। भाजपा ने आमसभा के माध्यम से राजस्थान में चुनाव का बिगुल बजा दिया है। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी तथा नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने राजस्थान में 2023 के चुनाव के लिए जगल बजाने की भी घोषणा कर दी। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और राजेंद्र राठौड़ ने जनाक्रोश महाघेराव के कार्यक्रम से जिले में भाजपा संगठन को नई ताकत दी है । इसमें कोई दो राय नहीं है। हालांकि यह ताकत और ऊर्जा कब तक बरकरार रह सकेगी । यह आने वाला समय तय करेगा।