चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
भक्ति और शक्ति की धरा चित्तौड़गढ़ में पहली बार मीरा मैया कथा महोत्सव और गो पुष्टि मारुति महायज्ञ का आयोजन श्री श्याम सखा परिवार के सहयोग से किया जाएगा। यह आयोजन कश्मोर पावटिया बावड़ी के बालाजी मे 22 से 26 मई तक होगा। जिसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में है। आयोजन समिति के सदस्यों की ओर से 26 हजार से अधिक पत्रिकाओं का वितरण किया जा चुका है l 
इसके बारे में जानकारी देने के लिए बुलाई गई पत्रकार वार्ता में जिला परिषद एसीईओ और प्रशासनिक संत  राकेश पुरोहित ने बताया कि इतिहास में पहली बार त्याग और तपस्या की पर्याय और भक्त शिरोमणि मीरा मैया कथा महोत्सव और गो पुष्टि मारुति महायज्ञ का आयोजन बड़े पैमाने पर 22 से 26 मई के बीच होने जा रहा है। जिसमें  पूरे भारत से जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर मीरा के भक्त कथा स्थल कश्मोर पावटिया बावड़ी के बालाजी पहुंचेंगे। जिसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही है। आसपास के ग्राम वासियों की ओर से सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस धार्मिक आयोजन में गो पूजन एवं गो पुष्टि महायज्ञ मीरा मैया कथा महोत्सव के अलावा प्रतिदिन रामलीला मंचन होगा। साथ ही सनातन संस्कृति एवं गो संस्कृति को प्रदर्शित करने वाली कला दीर्घा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है।
इस अवसर पर श्री अनूज दास जी महाराज ने बताया कि भारत के इतिहास में पहली बार मीरा मैया की कथा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें भक्त शिरोमणि मीरा के जीवन से जुड़ी कई गाथाओं का सचित्र वाचन किया जाएगा।