जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि जयपुर बम ब्लास्ट मामले में बीजेपी नेता मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं। जबकि हकीकत में जयपुर ब्लास्ट के दोषियों को बरी करने के लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। साथ ही उन्होंने शांति धारीवाल के पानी पिलाने वाले बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान देना सही नहीं है। इससे कांग्रेस पार्टी कमजोर होती है। उन्होंने बताया- इस मामले को लेकर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से भी शिकायत की है। वहीं, पायलट की यात्रा पर खाचरियावास ने कहा- भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी यात्रा निकाल रहे है। इसमें कोई गुनाह नहीं है।

खाचरियावास शुक्रवार को सिविल लाइंस स्थित आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा- राहुल गांधी की यात्रा भ्रष्टाचार के खिलाफ थी। सचिन पायलट भी भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी यात्रा निकाल रहे है। इसमें कोई गुनाह नहीं है। लेकिन कांग्रेस पार्टी अनुशासन की पार्टी है। इसलिए इस समय किसी भी नेता को अनुशासन नहीं तोड़ना चाहिए। गलत बयानबाजी करने से बचना चाहिए। चाहे वह नेता कोई भी हो।

रंधावा जी से की धारीवाल की शिकायत
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शांति धारीवाल के पानी पिलाने वाले बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा- इस तरह के बयान देना सही नहीं है। इससे कांग्रेस पार्टी कमजोर होती है। धारीवाल जी को संयम रखना चाहिए। यह पानी पिलाने का वक्त नहीं है। किसी को पानी पिलाने का बयान नहीं देकर सबको गले लगाने का बयान देना चाहिए। ताकि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में सही मैसेज जाए। इस बार राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट कर रही है। ऐसे में इस तरह की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। मैंने इस मामले को लेकर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से भी शिकायत की है। इस तरह के बयान चाहे कोई भी नेता दे, मैं इसे सही नहीं मानता हूं।

कांग्रेस ने की थी सेंट्रल एजेंसी से जांच की मांग
खाचरियवास ने कहा- राजस्थान में 2008 में बीजेपी की सरकार थी। वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री थी। उस वक्त ही जयपुर में ब्लास्ट हुए थे। उस वक्त की बीजेपी सरकार ने न तो ब्लास्ट मामले की अच्छे से जांच की। ना ही पीड़ितों को कोई अच्छा राहत पैकेज दिया। यहां तक कि ब्लास्ट मामले की मजबूत चार्जशीट तक नहीं बनाई गई। तब कांग्रेस ने सेंट्रल एजेंसी से जयपुर ब्लास्ट मामले की जांच कराने की मांग की थी। लेकिन बीजेपी ने कांग्रेस की उस मांग को भी पूरा नहीं किया। इसके बाद जब जयपुर ब्लास्ट आरोपी बरी हो गई। तो बीजेपी के नेता इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहे है। जबकि हकीकत में दोषियों को बरी के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता और तत्कालीन बीजेपी सरकार जिम्मेदार है।

नाटक कर रहे बीजेपी नेता
खाचरियावास ने कहा- बीजेपी के नेता आज भी ब्लास्ट मामले को लेकर नाटक कर रहे हैं। दिल्ली में ब्लास्ट पीड़ित परिवार को ले जाकर याचिका लगवा रहे हैं। जबकि राजस्थान सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ब्लास्ट मामले की जांच को लेकर याचिका दायर कर दी है। लेकिन पॉलिटिकल स्टंट करने के लिए बीजेपी के नेता इस तरह की हरकतें कर रहे हैं अगर असलियत में बीजेपी को ब्लास्ट पीड़ितों को न्याय दिलाना है। तो केंद्र सरकार कोई ऐसा कानून क्यों नहीं बनाती। जिसमें ब्लास्ट मामले के आरोपियों को सीधे फांसी देने की सजा का प्रावधान हो।

15 साल बाद बीजेपी को याद आए ब्लास्ट पीड़ित
खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान में चुनावी साल शुरू हो गया है। इसलिए बीजेपी के नेता 15 साल तक जिन ब्लास्ट पीड़ित परिवारों के घर नहीं गए। वहां जाकर राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश कर रहे हैं। क्यों कि राजस्थान में बीजेपी के नेता 4 साल तक विपक्ष की भूमिका निभा नहीं पाए। इसलिए अब ब्लास्ट मामले को मुद्दा बनाकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन राजस्थान की जनता बीजेपी के झूठे बहकावे में नहीं आएगी। बल्कि अब तो बीजेपी के नेताओं को राजस्थान की जनता से माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि ब्लास्ट के दोषियों के बरी होने के लिए सिर्फ बीजेपी की तत्कालीन सरकार और नेता जिम्मेदार हैं।

खाचरियावास ने सुनाई हनुमान चालीसा
इस दौरान प्रताप सिंह खाचरियावास ने हनुमान चालीसा की चौपाई दोहराते हुए कहा- इस बार बजरंगबली की कथा चल गई है। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आ रही है। बल्कि सिर्फ कर्नाटक ही नहीं। बल्कि, राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की जीत होगी। उन्होंने कहा कि जयपुर हमेशा एक ही रहेगा। जयपुर में कितने भी कलक्टर हो या, कितने भी एसपी हो। जयपुर का नाम नहीं बदलेगा। जयपुर का नाम एक ही रहेगा। वह नाम जयपुर ही रहेगा।