जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

भारतीय किसान संघ के प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत मंगलवार को राजस्थान के किसान अपनी मांगों को लेकर राजधानी जयपुर में जुटे। किसानों ने विद्याधर नगर स्टेडियम में अपना डेरा डाला। यहां सभा के बाद किसान सचिवालय घेराव के लिए निकलें। जिसे पुलिस ने कुछ दूरी पर ही बैरिकेडिंग के द्वारा रोक दिया। जिससे किसानों ने वहीं पड़ाव डाल दिया। इसपर प्रशासन की समझाइश के बाद किसान वापस पांडाल में लौटे। वहीं सरकार से वार्ता करने के लिए प्रतिनिधिमंडल सचिवालय गया।

आंदोलन संयोजक तुलछाराम सींवर ने बताया कि आंदोलन के तहत ग्राम समितियों की बैठकों में और गांव ढाणी से आई समस्याओं को मिलाकर मांग पत्र तैयार किया गया था। जिसके बाद 34 सूत्रीय मांगपत्र सरकार को सौंपा है। जिसमें सस्ते और टैक्समुक्त कृषि आदान, उपज के आधार पर लाभकारी मूल्य देने, हर खेत को सिंचाई का पानी, 8 घंटे सस्ती व निर्बाध बिजली देने समेत विभिन्न मांगें की गई थी।

भारतीय किसान संघ के संभाग प्रचार प्रमुख डाॅ.लोकेश ने बताया कि मंत्री प्रताप सिंह खांचरियावास से हमारा प्रतिनिधिमंडल मिलकर उन्हें 34 सूत्रीय मांगपत्र सौंपा। जिसपर मंत्री के आश्वासन के बाद किसानों ने धरना स्थगित किया है।