अजमेर/जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट एक महीने में दूसरी बार अपनी ही सरकार के खिलाफ मैदान में उतरे हैं। उनकी जनसंघर्ष यात्रा अजमेर से जयपुर चल पड़ी है। वह पेपर लीक मुद्दे और करप्शन के खिलाफ पांच दिन की पदयात्रा निकाल रहे हैं। पायलट आज 25 किलोमीटर चले। आज की यात्रा तोलामल गांव बस स्टैंड पर खत्म हुई।

पहले दिन की यात्रा के समापन पर पायलट ने विरोधियों पर निशाना साधा। कहा- अभी तो आरोपों की शुरुआत हुई है। मुझ पर अभी तो कई निचले दर्जे के आरोप लगाए जाएंगे। मेरे साथियों और नजदीकियों के ऊपर भी कई घटिया स्तर के आरोप लगेंगे। मेरे परिवार की राजनीति को आप सब जानते हैं, मेरे विरोधी भी हमारे पर कोई उंगली नहीं उठा सकते। मैंने हमेशा राजनीतिक शिष्टाचार का पालन किया है और मैंने कभी ओछी भाषा का इस्तेमाल नहीं किया।

सचिन बोले- कटारा के मकान पर बुलडोजर क्यों नहीं चलाया?

इससे पहले अजमेर में जनसभा में उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में करप्शन के मुद्दे पर वसुंधरा राजे को हमने ललकारा था, उसके बाद कांग्रेस सत्ता में आई। सचिन आज सुबह ट्रेन से अजमेर पहुंचे थे।

रेलवे स्टेशन पर उन्होंने कहा कि ये जनसंघर्ष यात्रा जनता के बीच जाने और उनकी बात सुनने की यात्रा है। पायलट की जनसंघर्ष यात्रा के पोस्टर में राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा के फोटो नहीं हैं। पोस्टर में सिर्फ सोनिया गांधी का फोटो है।

जनसभा में पायलट ने कहा कि राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) में पेपर लीक हुए। नौजवानों के भविष्य से खिलवाड़ किया गया। पहली बार कोई RPSC मेंबर गिरफ्तार हुआ है, लेकिन इसके तार और कहीं तक जुड़े हुए हैं?

मैंने जब इस पर सवाल उठाया तो कहा गया कोई नेता, अफसर शामिल नहीं है। जब पिपली के किसी दलाल पर बुलडोजर चल सकता है तो इस RPSC मेंबर कटारा के मकान पर पर बुलडोजर क्यों नहीं चल सकता?

पायलट की यात्रा को लेकर रंधावा देंगे खड़गे को रिपोर्ट,कल दिल्ली में रंधावा करेंगे बैठक
सचिन पायलट की यात्रा को लेकर कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खड़गे को रिपोर्ट देंगे। कल दिल्ली में कांग्रेस प्रभारी रंधावा ने बैठक बुलाई है जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा और तीनों सहप्रभारी सचिव रहेंगे। इस बैठक में पायलट मामले पर चर्चा होगी।

डोटासरा से भी रंधावा ने पायलट को लेकर चर्चा की है। रंधावा पायलट मामले पर लगातार चुप्पी साधे हुए हैं । कल रंधावा पायलट मामले पर बयान दे सकते हैं।

गहलोत साहब ने भी बजरी-शराब माफिया को लेकर भाजपा सरकार पर लगाए थे आरोप

उन्होंने कहा- वसुंधरा राजे के कार्यकाल में लगातार भ्रष्टाचार हुआ। हम लोगों ने वसुंधरा को ललकारा। हमने चैलेंज किया आपके पास बहुमत हो सकता है, आपके पास राज हो सकता है, लेकिन जनता को लूटने का लाइसेंस आपके पास नहीं है।

मैंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए राज्य की सरकार पर आरोप लगाए। हमारी पार्टी के तमाम नेताओं ने आरोप लगाए। गहलोत साहब ने आरोप लगाए थे कि बजरी माफिया, शराब माफिया, जमीन माफिया लोगों के बीच में लगातार लूट हुई।

डोटासरा बोले- पायलट की यात्रा संगठन की नहीं व्यक्तिगत
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पायलट की यात्रा पर कहा-यह संगठन की यात्रा नहीं है। यह उनकी व्यक्तिगत यात्रा है। संगठन की यात्रा वही है, जिसमें हाथ का निशान,राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी की फोटो हो। यात्रा को लेकर एआईसीसी और प्रदेश संगठन की मंजूरी नहीं ली है। एआईसीसी क्या एक्शन लेती है वह एआईसीसी जाने।