जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान के खिलाड़ियों ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रोशन किया है। वाराणसी में चल रही 42वीं सीनियर नेशनल शूटिंगबॉल चैंपियनशिप में पहली बार राजस्थान पुरूष टीम ने गोल्ड मैडल जीता है। राजस्थान शूटिंग बॉल टीम ने फाइनल मुकाबले में उत्तरप्रदेश को सीधे सेट में 21-20, 21-17 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

फाइनल मुकाबले के दौरान राजस्थान टीम के कप्तान जसविंदर सिंह जस्सा के शानदार शूट, नेटमेन अंतराम के स्मेश, रवि सहारन और अभय के शानदार डिफेंस ने जहां विरोधी टीम को परेशान कर दिया। वहीं टीम स्प्रिट से राजस्थान टीम ने रोमांचक मैच को जीत इतिहास रच दिया। बता दें कि राष्ट्रीय शूटिंगबॉल चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश दूसरे और पंजाब तीसरे स्थान पर रहा है। वहीं चैंपियनशिप में राजस्थान टीम के कप्तान जसविंदर सिंह को श्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरूस्कार से नवाजा गया।

राजस्थान शूटिंगबॉल संघ के महासचिव डॉ ओपी माचरा ने बताया कि शूटिंग बॉल में राजस्थान पिछले 3 सालों से लगातार मेडल जीत रहा है। इससे पहले राजस्थान टीम ने 40वीं नेशनल शूटिंगबॉल चैंपियनशिप में कास्य और 41वीं नेशनल चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। वहीं अबकी बार राजस्थान टीम ने इस बार गोल्ड मैडल जीत पूरे राजस्थान को खुशी मानाने का मौका दिया है।