उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

उदयपुर में खुफिया कैमरे से छात्राओं के वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी फ्लैट का मालिक ही है। वह फ्लैट में किराए पर रह रहीं लड़कियों पर गंदी नजर रख रहा था।शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

डीएसपी शिप्रा राजावत ने बताया- पीड़िता ने रिपोर्ट दी कि राजसमंद के रहने वाले राजेन्द्र उर्फ राज (35) पुत्र कन्हैयालाल सोनी से बोहरा गणेश जी मंदिर रोड स्थित पार्थ कॉम्प्लेक्स में फ्लैट किराए पर लिया था। हाल ही फ्लैट में शॉर्ट-सर्किट हो गया। मरम्मत के दौरान बेडरूम और बाथरूम में कैमरे लगे होने का पता चला। पुलिस ने राजेन्द्र को 27 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 15 मई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

छुटि्टयों में घर गईं छात्राएं, डुप्लीकेट चाबी से फ्लैट खोलकर लगाए कैमरे

आरोपी ने बताया कि वह सीसीटीवी कैमरे और कंप्यूटर का बिजनेस करता है। उसने बाहर की छात्राओं को फ्लैट किराए पर दे रखा है। ये उदयपुर में रहकर पढ़ाई कर रही हैं। छुट्टियों के दौरान छात्राएं अपने घर चली गईं तो डुप्लीकेट चाबी से फ्लैट को खोलकर तीन कैमरे लगा दिए।

बाथरूम में दो, दोनों कमरों में एक-एक कैमरा

टू बीएचके फ्लैट में एक कैमरा बाथरूम में एग्जॉस्ट व इलेक्ट्रिक बोर्ड के बीच लगा था। बाकी दो कैमरे अलग-अलग रूम में बल्ब के होल्डर के अंदर लगे थे। इन कैमरों में मेमोरी कार्ड भी था। इसमें वीडियो सेव हो रही थी। साथ ही आरोपी ने इन कैमरों को अपने मोबाइल से ऑनलाइन कनेक्ट कर रखा था।

फ्री वाई-फाई के नाम पर राउटर भी लगाया

छात्राओं को फ्री वाई-फाई देने के नाम पर राउटर लगवा रखा था। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने सिर्फ लड़कियों के वीडियो देखने के लिए शौक से सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। जब इलेक्ट्रिक बोर्ड में शॉर्ट सर्किट हुआ तो लड़कियों को कैमरे का पता लगा। पुलिस ने आरोपी से स्पाई कैमरे, इंटरनेट राउटर और फ्लैट की डुप्लीकेट चाबियां बरामद की हैं।

MCA पासआउट है आरोपी
पुलिस के अनुसार आरोपी आईटी का एक्सपर्ट है। उसके पास मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लिकेशन में डिग्री है। उसे तकनीकी रूप से स्पाई कैमरे और इसे लगाने की पहले से समझ थी। लड़कियों ने 8 महीने पहले फ्लैट किराए पर लिया था। तीन लड़कियां रहती थीं।