अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट।  

कांग्रेस में सीएम गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान का असर अब दिखने लगा है। गुरुवार को अजमेर में AICC की सचिव और राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन के दौरे से पहले गहलोत और पायलट समर्थक आपस में भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों के समर्थकों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। इस दौरान आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ के खिलाफ नारेबाजी हुई और मुर्दाबाद के नारे लगे। मामला वैशाली नगर स्थित गोविंद समारोह स्थल में दोपहर 12 बजे का है। वहां मौजूद आरटीडीसी चेयरमैन और पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवाया।

शहर कमेटी की बैठक में पहुंचे देहात कार्यकर्ता और विवाद शुरू

दरअसल, शहर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से आज बैठक रखी गई थी। बताया जा रहा था कि ये फीडबैक कार्यक्रम था। इसमें सह प्रभारी वन-टू-वन बातचीत करने आई थी। शहर कमेटी की इस बैठक में देहात कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी पहुंच गए। बताया जा रहा है कि बैठक में पदाधिकारी तो चले गए, लेकिन जब देहात के कार्यकर्ता आने का कहने लगे तो विवाद हो गया। देहात कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पायलट समर्थक थे। इस दौरान गहलोत गुट के शहर और पायलट गुट के कार्यकर्ताओं में विवाद हुआ और इसके बाद देखते ही देखते लात-घूंसे चलने लगे। इस विवाद में देहात कांग्रेस के कार्यकर्ता भीमसिंह की पिटाई कर दी। कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को थप्पड़ मारे और बैठक से झगड़ते हुए बाहर आए। यहां एक-दूसरे पर लात-घूंसे भी मारे। इधर, हंगामे की सूचना के बाद आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़ और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र सिंह रलावता भी पहुंचे। राठौड़ ने समझाइश का प्रयास किया तो उनके मुर्दाबाद के ही नारे लगने लगे। बाद में पुलिस ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया।

हंगामे के बीच कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन
हंगामे के बाद सह प्रभारी अमृता धवन ने सर्किट हाउस में वन टू वन फीडबैक लिया। यहां कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने एक-एक कर सह प्रभारी से मुलाकात की। इस दौरान जिले में कांग्रेस पार्टी को लेकर फीडबैक भी लिया और अपनी समस्याओं के बारे में भी सह प्रभारी को बताया।

कांग्रेसी बोले- माहौल बिगाड़ने का काम किया

इस घटना को लेकर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि क्या हुआ, ज्यादा पता नहीं, लेकिन मीटिंग कांग्रेस की थी। डेयरी के लोगों को बुला लिया और हॉल में बैठाकर कब्जा करना चाहा। इससे माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया, जो सही नहीं किया।कार्यकर्ताओं को लेकर जिस तरह रामचंद्र चौधरी यहां आए, जबकि उनको बोल दिया था कि आपकी मीटिंग यहां नहीं है, धर्मेंद्र राठौड़ ने आरटीडीसी में अरेंजमेंट रखा है, वहां ले जाए। हमारी व्यवस्था हमारे पदाधिकारियों के हिसाब से थी।

वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र सिंह रलावता ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से मीटिंग रखी गई थी। डेयरी के कुछ लोग अंदर घुसने लगे। अगर वे कांग्रेस में आते हैं तो स्वागत करते हैं। पहले कांग्रेसी तो बात कर ले। अंदर एंट्री को लेकर नारेबाजी हुई थी, लेकिन धक्का-मुक्की नहीं।

वहीं मसूदा विधायक राकेश पारीक ने कहा कि जो हुआ उत्साह में हुआ, जब अति उत्साह होता है तो ऐसी छोटी-मोटी बात होती रहती है। पारीक ने कहा कि मैडम से मुलाकात हुई थी। जो भी बात थी उनके सामने रख दी है, लेकिन सार्वजनिक नहीं बता सकता।