जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ समेत कई जिलों में शनिवार को हुए थंडरस्टॉर्म के बाद आज से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर कम होने लगेगा। इस बीच रविवार दिन में जयपुर के कुछ इलाकों में बारिश हुई। राज्य में अब दिन और रात में तापमान बढ़ने लगेगा। इससे गर्मी तेज होगी। बाड़मेर के बाद पश्चिमी राजस्थान के दूसरे जिलों में भी कल दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। वहीं, अगले दो-तीन दिन में तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होने की और संभावना है।

जयपुर मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक अभी भी राज्य के सभी शहरों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे है। अलवर, भीलवाड़ा, उदयपुर, सीकर में कल दिन का तापमान सामान्य से 3 से लेकर 5 डिग्री सेल्सियस से भी कम रहा। वहीं, गंगानगर, चूरू, बीकानेर, जैसलमेर में तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस तक नीचे दर्ज हुआ।

इन शहरों में पारा 40 पर आया
राज्य में कल बाड़मेर के अलावा दिन का तापमान जालोर, सिरोही और जैसलमेर में भी 40 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हुआ। जोधपुर, फलौदी, चित्तौड़गढ़, कोटा, चूरू, बीकानेर, टोंक, करौली में भी दिन का तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़कर 39 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सबसे गर्म दिन कल 40.9 डिग्री सेल्सियस के साथ बाड़मेर में रहा।