प्रेस विज्ञप्ति
जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, जयपुर कैंपस ने अपने पीजीडीएम मैनेजमेंट प्रोग्राम के लिए अपना 16वां वार्षिक दीक्षांत समारोह, सेवा प्रबंधन में पीजीडीएम के लिए चौथा वार्षिक दीक्षांत समारोह और प्रबंधन में फेलो प्रोग्राम के लिए पहला दीक्षांत समारोह आयोजित किया। मुख्य अतिथि सुशील कुमार अग्रवाल, पूर्व एमडी और संस्थापक आवास फाइनेंसियर्स लिमिटेड ने, इस अवसर पर 185 छात्रों को सफलता पूर्वक अपना पीजीडीएम मैनेजमेंट प्रोग्राम पूरा करने की बधाई दी और उनके कॉर्पोरेट करियर में बड़ी सफलता की कामना की। उन्होंने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि जीवन में निरंतर सीखते रहना ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने छात्रों को दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने और भविष्यवादी होने की भी सलाह दी। जयपुरिया ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष शरद जयपुरिया ने भी सभी छात्रों को उनके फैकल्टी मेम्बेर्स , माता-पिता, परिवार और दोस्तों के प्रयासों और आशीर्वाद से पोस्ट-ग्रेजुएशन पूरा होने पर बधाई दी। उन्होंने छात्रों को कॉर्पोरेट के लिए तैयार करने में फैकल्टी मेम्बेर्स की कड़ी मेहनत और समर्पण की भी सराहना की। उन्होंने छात्रों को बेहतरी के लिए एक-दूसरे से और संस्थान से जुड़े रहने की भी सलाह दी।
डॉ. प्रभात पंकज, निदेशक ने वर्ष 2022-23 का वार्षिक प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने उच्चतम और औसत प्लेसमेंट पैकेज, प्रतिष्ठित प्रोफाइल, अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट के साथ-साथ कई प्रस्तावों के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़ने में स्नातक बैच को उनके प्रदर्शन पर बधाई दी। उन्होंने साझा किया कि आपको समाज को कुछ वापस देने का अवसर कभी नहीं गंवाना चाहिए और इस बात पर प्रकाश डाला कि संस्थान ने अपने सामाजिक उत्तरदायित्व कार्यक्रमों के माध्यम से कैसे योगदान दिया है। समानांतर रूप से, संस्थान ने शोध प्रकाशनों के संदर्भ में बौद्धिक पूंजी भी जुटाई है । इसके साथ उन्होने पहला फेलो प्रोग्रम पूरा करने के लिये विनय खंडेलवाल को बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि संस्थान और इसकी फैकल्टी क्लासरूम लर्निंग से आगे बढ़कर कई पहलों जैसे लीडरशिप लैब, बुक रीडिंग सेशन, लिंक्डइन लर्निंग, इंडस्ट्री इमर्शन प्रोग्राम और कई अन्य माध्यम से छात्रों के बीच सीखने को बढ़ावा देने के लिए आगे बढ़े हैं।
दीक्षांत समारोह में डॉ. समर साराभाई, डीन-एकेडमिक्स ने भी मेधावी छात्रों को उनके शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए पुरस्कारों की घोषणा की। पीजीडीएम जनरल बैच में देवांग सतरावल को चेयरमैन का गोल्ड मेडल, पलक झावर को वाइस चेयरमैन का सिल्वर मेडल और डायरेक्टर का ब्रॉन्ज मेडल रिद्धिका तिवारी को दिया गया। पीजीडीएम सर्विस मैनेजमेंट बैच में पलक जैन को चेयरमैन का गोल्ड मेडल, दिलीप कुमावत को वाइस चेयरमैन का सिल्वर मेडल और डायरेक्टर का ब्रॉन्ज मेडल सावन सिंह को दिया गया। कार्यक्रम की विशेषज्ञता के आधार पर मेधावी छात्रों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया। फैकल्टी और स्टाफ पुरस्कार के तहत डॉ. सौम्यरंजन साहू को शिक्षण और अनुसंधान उत्कृष्टता के लिए सर्वश्रेष्ठ फैकल्टी पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि डॉ. श्रीकांत गुप्ता को सकारात्मक प्रभाव के लिए सर्वश्रेष्ठ फैकल्टी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। गौरव सिंह को बेस्ट स्टाफ अवार्ड से नवाजा गया। अन्य सम्मानों में, कामना शर्मा और कुश गुरबानी को उनकी प्रशंसित उपलब्धियों और उनके सफल करियर के लिए सर्वश्रेष्ठ पूर्व छात्र पुरस्कार - मान्यता 2023 के अध्यक्ष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के वाइस चेयरमैन श्रीवत्स जयपुरिया ने इस शुभ अवसर पर धन्यवाद प्रस्ताव दिया। उन्होंने स्नातकों के साथ अपने जीवन के अनुभव साझा करने के लिए मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया। उन्होंने संस्थान के सभी हितधारकों के प्रति भी आभार व्यक्त किया। कुल मिलाकर, इस आयोजन में 185 छात्रों को एआईसीटीई-अनुमोदित पीजीडीएम डिग्री और एक विद्यार्थी को फेलो इन मैनेजमेंट से सम्मानित किया गया। छात्रों ने प्रतिष्ठित संगठनों में सफलतापूर्वक प्लेसमेंट पाने के लिए संस्थान द्वारा दिए गए मार्गदर्शन और समर्थन से प्रसन्नता व्यक्त की। दीक्षांत समारोह में स्नातक करने वाले छात्रों के परिवारों ने भी भाग लिया।