सवाई माधोपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

खिरनी नगर पालिका मुख्यालय पर एसडीएम किशन मुरारी मीणा की अध्यक्षता में बुधवार को महंगाई राहत शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान शिविर में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर विभिन्न योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करवाएं वहीं अधिकारियों ने लाभार्थियों को गारंटी कार्ड वितरित किए। महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण व विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने पहुंचे क्षेत्रीय विधायक व सीएम सलाहकार दानिश अबरार के खिरनी पहुंचने के बाद अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया जहां एक कांग्रेसी कार्यकर्ता के घर पर विधायक दानिश अबरार का खिरनी सीएचसी के डॉ. अनिल अग्रवाल की देखरेख में इलाज किया गया।

डॉ.अग्रवाल ने बताया कि विधायक व सीएम सलाहकार दानिश अबरार के अचानक बुखार आने और पल्स बढ़ने के कारण उनका प्राथमिक उपचार किया गया। इसके बाद विधायक व सीएम सलाहकार दानिश अबरार अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर सवाई माधोपुर के लिए रवाना हो गए विधायक ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी स्वास्थ्य खराब होने का हवाला देकर अपने सभी कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की वहीं स्थगित किए गए कार्यक्रमों के शिलान्यास,लोकापर्ण व उद्घाटन की आगामी 25 को निर्धारित की गई।

शिविर में विकलांग बच्चे की पेन्शन चालू की : शिविर प्रभारी मलारना डूंगर उप जिला कलेक्टर किशन मुरारी मीणा ने बताया कि खिरनी निवासी उमराव मीणा द्वारा उसके पुत्र आदित्य मीणा को विकलांग पेंशन का लाभ दिलाने के लिए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया। उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के कैम्प प्रभारी को, आदित्य मीणा को पेंशन का लाभ दिलाने के लिए आदेशित किया जिस पर कार्रवाई करते हुए सामाजिक सुरक्षा अधिकारी रविन्द्र कुमार मीणा व विभागीय कार्मिक शहबाज आलम शिर्वानी ने त्वरित आदित्य मीणा के दस्तावेजों की पूर्ति करवाकर प्रार्थी का विकलांग पेंशन योजना में आवेदन करवाया व पेंशन का लाभ दिलवाया गया। पेंशन का लाभ मिलने के बाद प्रार्थी व उसके पिता ने शिविर प्रभारी किशन मुरारी मीणा व मुख्यमंत्री का आभार प्रकट करते हुए खुश होकर अपने घर गया। वहीं आम रास्त में अतिक्रमण का परिवाद आने में मलारना डूंगर तहसील द्वारा तीन दिन में टीम गठित करके अतिक्रमण हटाने का आश्वासन दिया गया।