जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

सेंट्रल पार्क में गुरुकुल योग संस्थान की ओर से विश्व हास्य दिवस का उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवारी थे। योग गुरु महेंद्र सिंह राव ने बताया कि हंसने वालों को दवाओं की जरूरत नहीं होती, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में हमें हंसी कम की आती है और वर्तमान में जो प्रतिस्पर्धा का समय चल रहा है इसमें हंसना एक बहुत ही उत्तम क्रिया है। हंसने से ना केवल शारीरिक बल्कि मानसिक और भावनात्मक तनाव भी दूर होते हैं।

इस दौरान शहर के लाफ्टर किंग एकेश पार्थ ने लोगों को जमकर हंसाया। उन्होंने राजनीतिक, समसामयिकी और पति-पत्नी के ऊपर व्यंग्य बाण छोड़े और देश में हंसी-खुशी का वातावरण बनाने की बात कही। कार्यक्रम में संगीता गेरा ने काई बनाऊं थीम पर कॉमेडी की और पीके मस्त ने भी लोगों को जमकर हंसने पर मजबूर किया। कार्यक्रम में रितु गट्टानी ने हिंदी फिल्मों के गानों को उल्टा गाकर सुनाया।

कार्यक्रम में गुरुकुल योग संस्थान अध्यक्ष राम शरण गुप्ता, प्रेरणा शर्मा, राजू मंगोड़ी वाला, अखिल शुक्ला, अखिलेश श्रीवास्तव, मीना खण्डेलवाल, विनोद गेरा, कमल मुकुट, सुनील भार्गव, जय क्लब सेक्रेटरी राजीव दासोत, डॉक्टर जी एल शर्मा, हास्य सम्राट आरडी बाहेती सहित कई जाने-माने लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत मे गुरुकुल योग संस्थान के अध्यक्ष रामशरण ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।