जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर के कोटखावदा में रविवार को सड़क किनारे पेड़ के नीचे बैठे परिवार के 6 लोगों को थार जीप से कुचल दिया। हादसे में मां-बेटे और पति-पत्नी की मौत हो गई। ग्रामीण और परिजन रातभर धरने पर बैठे रहे। मांगों को लेकर अभी तक शव लेने के लिए तैयार नहीं हुए है। करीब 24 घंटे बाद भी मांगों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। ऐसे में ग्रामीण धरना स्थल चार शवों के साथ टेंट लगाकर बैठे है। सोमवार सचिन पायलट और विधायक वेद प्रकाश सोलंकी धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने विधायक वेद प्रकाश सोलंकी के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए।

मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तीन थानों का पुलिस जाप्ता तैनात है। रविवार देर शाम करीब 7 बजे राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा धरना स्थल पर पहुंचे थे। परिजनों से समझाइश के साथ ढांढस बंधवाया।

लोगों ने लगाए विधायक मुर्दाबाद के नारे

सोमवार करीब 12.30 बजे पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और विधायक वेद प्रकाश सोलंकी धरना स्थल पर पहुंचे। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने विधायक के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। पुलिस ने सुरक्षा के बीच पायलट और सोलंकी को धरनास्थल तक पहुंचाया। करीब 20 मिनट तक परिजनों और ग्रामीणों के साथ बातचीत की। विरोध के चलते दोनों वापस लौट गए। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने विधायक सोलंकी पर टायर और पत्थर फेंके।

इससे पहले रविवार को हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के बाद आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों मे गहरा आक्रोश हो गया। रविवार दोपहर करीब 1 बजे चारों शवों को कोटखावदा बस स्टैंड पर स्टेट हाइवे के बीच लाकर रख दिए और धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। देर शाम में राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की मौजूदगी में SDM को ज्ञापन दिया गया। जिसमें 35-35 लाख रुपए मुआवजा, आश्रितों को सरकारी नौकरी, पीएम आवास का लाभ, आरोपी ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग पर अड़े है। फिलहाल प्रशासन और ग्रामीणों के बीच मांगों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। ऐसे में परिजनों का धरना जारी है।

मौके पर DCP साउथ योगेश गोयल, ACP डॉ. संध्या यादव, चाकसू, शिवदासपुरा, सांगानेर सदर थाने के SHO समेत 150 पुलिसकर्मियों का जाप्ता तैनात है। वहीं, चाकसू एसीडीमए, कोटखावदा तहसीलदार सृष्टी जैन VDO कंचन बोहरा की मौजूदगी में समझाइश का प्रयास किया जा रहा है।