जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर एक बार फिर जुबानी हमला बोला। शुक्रवार को जोधपुर के फलोदी कस्बे के सरकारी हॉस्पिटल पर सीटी स्कैन मशीन व भवन का लोकार्पण करने पहुंचे शेखावत ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जोधपुर लोकसभा सीट से अपने बेटे वैभव गहलोत की हार से बौखलाए हुए हैं। इसी बौखलाहट के चलते वे सरकारी एजेंसी का दुरुपयोग कर मेरी राजनीतिक हत्या करने का प्रयास कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के शासन में प्रदेश में अराजकता, तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार, महिलाओं और दलितों पर अत्याचार चरम पर है। इस शासन में युवाओं और किसानों के साथ धोखा किया है। ऐसा व्यक्ति केवल अपनी खीज मिटाने और अपने बेटे की हार का बदला लेने के लिए मेरा चरित्र हनन करने पर उतारू है। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि कोरोना काल में मैंने घोषणा की थी कि फलोदी जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाई जाएगी। उसी घोषणा को पूरा करते हुए जिला अस्पताल फलोदी में 1.25 करोड़ की लागत से सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध कराई है।

लोकार्पण कार्यक्रम के बाद केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने पंचायत समिति सभागार जनसुनवाई की। इस दौरान लोगों की समस्याएं सुनी। मंत्री शेखावत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार मंहगाई राहत कैंप अभियान के नाम पर खुद को उपकारी दिखाने की कोशिश की जा रही है।

मंहगाई राहत कैंप में जितने भी उपबंध लिए गए हैं, उन सब उपभोक्ता के डेटा सरकार के पास पहले से मौजूद हैं। गैस कनेक्शन में उज्ज्वला गैस कनेक्शन चिह्नित हैं, भारत सरकार 200 रुपए सब्सिडी हर महीने कनेक्शन होल्डर को देती है।

शेखावत ने कहा कि मोदी सरकार ने हर घर में शौचालय दिया, हर गरीब को आवास दिया, हमने किसी को शिविर में बुलाकर आहत नहीं किया। राजस्थान में देश का सबसे मंहगा पेट्रोल डीजल बिक रहा है, लगभग 15 करोड़ लीटर पेट्रोल और 45 करोड़ लीटर डीजल हर महीने राजस्थान में बिकता है, दूसरे राज्यों की अपेक्षा यहां 10 रुपए कीमत का अंतर है।

इस दौरान महंत भगवानदास, पूर्व सांसद जसवंत सिंह विश्नोई, पूर्व राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, विधायक पब्बाराम विश्नोई, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर लाल पालीवाल, सुनील बुरड़, सीमएचओ डॉ. जितेंद्र राजपुरोहित, पीएमओ प्रेम प्रकाश सुथार, डॉ. चैनसुख सोनी, संदीप काबरा, चैनसुख पुरोहित, महीपाल भादू, विक्रमादित्य सिंह, एसडीएम अर्चना व्यास, डिप्टी रामकरण सिंह, थानाधिकारी राकेश ख्यालिया, रतन मेघवाल, अभिषेक भादू, रावल जाणी, जगदीश विश्नोई, भागीरथ बेनीवाल, जगदीश मेघवाल, गजेंद्र जोशी, जयप्रकाश बोहरा और श्याम काछबाणी आदि मौजूद रहे।