बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट।    

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते बिगड़े मौसम के कारण सेना के दो हेलिकॉप्टर को बीकानेर के खारा गांव में कच्ची सड़क पर उतारना पड़ा। हेलिकॉप्टर और उसके पायलट पूरी तरह सुरक्षित हैं। ये हेलिकॉप्टर मौसम बिगड़ने से पहले जोधपुर के लोहावट से निकले थे। बीकानेर के खारा के पास इसका संपर्क कंट्रोल रूम से टूट गया था। आगे मौसम खराब होने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।

एक को गांव से कुछ ही दूरी पर आबादी एरिया में कच्ची सड़क पर उतार लिया गया, जबकि दूसरे को पास के ही खेत में उतारा गया। जानकारी के अनुसार खारा के एन्क्लेव कॉलोनी में कच्ची सड़क पर दूसरे हेलिकॉप्टर को उतारा गया। आसानी के साथ दोनों हेलिकॉप्टर को उतारा गया। दोनों हेलिकॉप्टर के पायलट सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि चार पायलट इन हेलिकॉप्टर में थे। मौसम खराब होने के कारण ही इन्हें यहां उतारा गया।

हेलिकॉप्टर उतरने के साथ ही गांव में हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। सेना की टीम भी ट्रक में मौके पर पहुंची। दोनों हेलिकॉप्टर के फेन्स को टाट पट्‌टी के सहयोग से पैक किया गया। फिलहाल दोनों हेलिकॉप्टर मौके पर है। सेना की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पायलट की सूझबूझ

दोनों पायलट की सूझबूझ के चलते हेलिकॉप्टर उतारे गए। बीकानेर में तेज धूल भरी आंधी और बारिश के चलते हेलिकॉप्टर आगे बढ़ना मुश्किल हो सकता था। बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो रही थी, ऐसे में थोड़ी दूर और जाना खतरनाक था। आगे रिहायशी क्षेत्र होने के कारण पायलट ने खतरा नहीं लेते हुए हेलिकॉप्टर उतार लिए।