जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यदि आज आप शाहपुरा को जिला बनाने की मांग भी करते तो मैं जिला बनाने की घोषणा कर देता। सीएम ने कहा कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे मैं देते-देते नहीं थकूंगा। मुख्यमंत्री ने ये बात शाहपुरा की मुरलीपुरा पंचायत में कही। वे यहां महंगाई राहत कैंप का जायजा लेने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री गहलोत अलवर मिनी सचिवालय का उद्घाटन करने के बाद हेलिकॉप्टर से सीधे शाम 4:15 बजे मुरलीपुरा पंचायत पहुंचे। जहां से 300 मीटर दूरी पर मुख्यमंत्री गहलोत महंगाई राहत शिविर में पहुंचे। यहां राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने अलग-अलग विभागों के लगे काउंटर पर जाकर जायजा लिया। जहां उन्होंने मौजूद लाभार्थियों से वार्ता की। साथ ही अधिकारियों को आमजन को योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए पंजीयन कर राहत देने की बात कही। इसके बाद कार्यकर्ताओं और जनता को संबोधित करने के लिए 4.35 पर सभा स्थल पर पहुंचे।

शाहपुरा को जिला बनाने की मांग रखते तो वह भी पूरा कर देते

सीएम गहलोत ने निर्दलीय विधायक आलोक बेनीवाल द्वारा की गई मांगों का जवाब देते हुए कहा कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा, यदि आज आप शाहपुरा को जिला बनाने की मांग भी करते तो मैं जिले की घोषणा कर देता। जबकि गहलोत ने विधायक आलोक बेनीवाल द्वारा रखी हुई एक भी मांग की घोषणा तत्काल नहीं की।

गहलोत ने जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि जिस प्रकार से उनके नेतृत्व में प्रदेश की जनता को महंगाई में राहत प्रदान की जा रही है, इसे देखते हुए फिर से प्रदेश में कांग्रेस सरकार रिपीट होने के आसार हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भाजपा के कई नेता आएंगे, जो धर्म और लोगों को बांटने की बात कह कर जनता से वोट मांगेंगे, ऐसे लोगों के चंगुल में नहीं आना है।

इधर, लोगों ने कहा कि जब विधायक आलोक बेनीवाल ने शाहपुरा को जिला बनाने के लिए विधानसभा में मुद्दा उठाया था। तब तो गहलोत ने शाहपुरा को जिला नहीं बनाया। अब मंच पर सीएम को ऐसे मजाकिया भाषण नहीं देना चाहिए।

'मोदी सरकार ने पैसा कमाने के अलावा कोई काम नहीं किया'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं करने से प्रदेश में जल संकट बना हुआ है। कांग्रेस सरकार आम आदमी, दलित, किसान और सभी वर्गों की पार्टी है। भारतीय जनता पार्टी पैसे वाली पार्टी है। मोदी सरकार ने पैसे कमाने के अलावा कोई काम नहीं किया। भाजपा के सभी कार्यालय हाईटेक कार्यालय है, इतना पैसा करप्शन करके ही लगाया जा रहा है।

खेजरोली में कॉलेज, मुरलीपुरा में पीएचसी की मांग

विधायक आलोक बेनीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री के सहयोग और अनुदान से पिछले साढ़े 4 साल में शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में सर्वांगीण विकास करवाया गया है। पिछले 15 साल से जो विकास की राह अटकी हुई थी। उनके नेतृत्व में उन्होंने पूरा करने का प्रयास किया। इस दौरान उन्होंने खेजरोली में कॉलेज, शाहपुरा में एडिशनल ऑफिस और मुरलीपुरा में पीएचसी खोलने की मांग रखी।

इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व कैबिनेट मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह, राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, जमवारामगढ़ के विधायक गोपाल मीणा, उर्मिला योगी, जमवारामगढ़ के पूर्व विधायक रामचंद्र सराधना, पीसीसी सदस्य सविता बेनीवाल, उप जिला प्रमुख मोहन डागर, शाहपुरा पंचायत समिति की प्रधान मंजू शर्मा, शाहपुरा नगर पालिका चेयरमैन बंशीधर सैनी, मनोहरपुर पालिका चेयरमैन सुनीता प्रजापत, जिला पार्षद हरिनारायण गठाला, सरोज रामधन गुर्जर सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे।