श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा 
शिक्षा एवं बाल उत्थान हेतु समर्पित जिले की अग्रणी संस्था विद्यार्थी शिक्षा सहयोग समिति के संस्थापक पद्मश्री प्रो. श्याम सुन्दर माहेश्वरी की प्रतिमा का अनावरण रविवार को विवेक आश्रम के स्वामी अनन्तानंद, राजकीय मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ.जेपी चौधरी, नगर परिषद सभापति श्रीमती करुणा चांडक  एवं माहेश्वरी परिवार के सदस्यों द्वारा समिति प्रांगण में किया गया ।
समिति के सचिव ओपी जुनेजा ने बताया कि श्याम नगर पुलिया, पदमपुर मार्ग पर स्थित समिति प्रांगण में स्थापित प्रो. श्याम सुन्दर माहेश्वरी की नवनिर्मित प्रतिमा के अनावरण समारोह में स्वामी अनन्ता जी ने कहा कि जीवन-मरण ईश्वर के हाथ है लेकिन इस संसार से चले जाने के बाद भी जिन्हें उनके सत्कर्मों से याद किया जाता रहे उसे ही अमर होना कहा जाता है । उन्होंने कहा कि समाज सेवा में प्रोफेसर उनसे भी बहुत आगे थे ।
मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. जेपी चौधरी ने अपने सम्बोधन में प्रोफेसर माहेश्वरी से जुड़े अनुभव सांझा करते हुए उन्हें एक महान आत्मा बताया ।
इससे पूर्व समिति विद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा प्रार्थना से समारोह की शुरुआत हुई ।
कार्यक्रम में समिति सचिव ओपी जुनेजा द्वारा समिति की विभिन्न योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी देते हुए समस्त दानदाताओं एवं सहयोगियों का आभार व्यक्त किया गया ।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक और समिति के प्रथम विद्यार्थी राजकुमार डायल ने प्रोफेसर माहेश्वरी को दिव्य पुरुष कहा और उनकी अनेक विशेषताओं से सभी को अवगत करवाया ।
समिति के पूर्व विद्यार्थियों सुभाष घोड़ेला, श्याम सुंदर बिश्नोई, राजकुमार डायल एवं हरीश कुमार मुंडेजा द्वारा समिति और प्रोफेसर माहेश्वरी के साथ अपने गूढ़ संबंधों का ज़िक्र करते हुए प्रोफेसर माहेश्वरी के विशाल एवं उदार व्यक्तित्व का उल्लेख किया गया ।
समिति के संस्थापक सदस्यों में से एक डॉ. श्रीधर शर्मा ने समिति के प्रारम्भिक दिनों को याद करते हुए प्रोफेसर माहेश्वरी के उद्देश्यों और संकल्प पर प्रकाश डाला ।
अनावरण समारोह में राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल, राजकीय चिकित्सालय के नियंत्रक, पार्षद प्रेम नायक, राधेश्याम माटा, पूर्व पार्षद सतपाल चावला सहित समिति संरक्षक मण्डल के सदस्य रमेश मक्कड़, जयदेव गुप्ता, रतन चन्द्र बगड़िया, डॉ. नवज्योत भनोत, विजय भोला, जोगेंद्र पाल सिंह सिक्का, सुभाष गोयल, समिति उपाध्यक्ष सरदार दिलदार सिंह वीर, सतपाल गर्ग व समिति के समस्त कार्यकारिणी सदस्य, समिति विद्यालय के प्रधानाध्यापक डॉ. रामप्रकाश शर्मा एवं स्टाफ सदस्य और साधारण सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में समिति से जुड़े दानदाता एवं सहयोगी उपस्थित थे ।
कार्यक्रम को समिति अध्यक्ष हरिचंद मक्कड़ ने भी संबोधित किया एवं कार्यकारिणी सदस्य हरीश कुमार मुंडेजा द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया ।
कार्यक्रम का कुशल संचालन राजकुमार डायल द्वारा किया गया।