जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर दिए गए विवादित पर केस दर्ज होने के बाद बीजेपी के प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दिलावर ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा बीजेपी कार्यकर्ताओं को परेशान करने के लिए नाजायज और झूंठे मुकदमे दर्ज करवा रही है।

उन्होंने कहा कि जो अपराध हुआ ही नहीं, उस पर मुकदमा कैसे बन सकता है। लेकिन ऐसा ही मुकदमा राजस्थान कांग्रेस सचिव द्वारा सीएम गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा के कहने पर मुझ पर भी दर्ज किया गया है। जबकि मेरे बयान का गलत मतलब निकल उसे गलत तरीके से प्रचारित किया गया।

दिलावर ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जहरीला सांप कहा गया। इस बयान के जवाब में मैने महज यह कहा था कि खड़गे 80 साल के बुजुर्ग आदमी हैं। मैं उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं। सच तो यह है, कि गांधी परिवार अनुसूचित जाति के व्यक्ति को राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में देखना ही नहीं चाहता है।

राहुल गांधी और सोनिया गांधी खड़गे को मारना चाहते हैं। दिलावर ने कहा कि राजस्थान में गहलोत सरकार झूंठे मुकदमे दर्ज कर FIR लगाने के नाम पर जनता को लूटने का काम कर रही है।

इस दौरान दिलावर में चुटकी लेते हुए सीएम गहलोत से पूछा कि अगर मैने खड़गे की हत्या की है। तो जिनकी हत्या हुई है, उनका अंतिम संस्कार कहां हुआ है। इसके साथ ही दूसरे संस्कार किस स्थान पर हुंए है। इसकी जानकारी दी जाए। उसके बाद मुझपर करवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी के खिलाफ ऐसा मामला दर्ज हुआ होता। तो जीवनभर जेल में सड़ता, लेकिन सच साबित नहीं कर पाता।

इस दौरान बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि राहत शिविरों में कांग्रेस नेता भाषण देकर अपनी राजनीती चमका रहे हैं। जबकि हकीकत में राहत शिविर में खाद्द सुरक्षा योजना की सूची में अभी तक एक भी नाम नया नहीं जोडा गया, पेयजल जैसी मूलभूल सुविधा के लिए जनता परेशान हो रही है। बिजली यूनिट फ्री का ढिंढोरा पीटने वाली गहलोत सरकार फ्यूल चार्ज के नाम पर लोगों से चौगुनी रकम वसूल कर रही है। जबकि पिछली बीजेपी सरकार के वक्त हमारी सरकार ने विद्युत कर्ज को खुद वहन किया था। लेकिन गहलोत सरकार आमजन से यह पैसा वसूल रही है। उन्होंने कहा कि बिजली कर्ज के मामले में मौजूदा सरकार की गलत नीतियों के चलते राजस्थान की जनता पर बिजली कर्ज 75 हजार करोड़ से बढ़कर एक लाख करोड तक पहुंच गया।

दरअसल, राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय प्रभारी रामसिंह कस्वां ने जयपुर के संजय सर्किल थाने में दर्ज FIR में यह लिखा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता हैं। जिनके नेतृत्व में कांग्रेस का कार्यकर्ता जनहित में काम करता है। 7 मई 2023 को सोशल मीडिया पर प्रसारित हुई ऑडियो क्लिप और अखबारों में छपी खबर के माध्यम से जयपुर के पार्टी कार्यालय में भी यह जानकारी में आया कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेता और कार्यकर्ता ने मिलकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को परिवार सहित जान से मारने की परिकल्पना से आपराधिक षड्यंत्र रचा है।

इस परिकल्पना को अग्रसर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सीतापुरा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मणिकांत राठौड़ बातचीत में अन्य व्यक्ति यह बार-बार कह रहे हैं कि मल्लिकार्जुन खड़गे का मोबाइल नंबर मिल जाए तो वह उसे जान से मार देगा।

FIR में राजस्थान से भाजपा विधायक मदन दिलावर का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि उन्होंने भी कहा कि मल्लिकार्जुन की उम्र 80 साल की है। अब उन्हें भगवान किसी भी समय अपने पास बुला सकता है। ऐसे में सभी तथ्यों को देखते हुए मणिकांत राठौड़ और मदन दिलावर और ऑडियो क्लिप में बातचीत करने वाले अन्य व्यक्ति और बीजेपी के अन्य व्यक्तियों ने मिलकर मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके परिवारीजनों को जान से मारने के अपराधिक षड्यंत्र को अंजाम देने के लिए प्रयासरत है।

मल्लिकार्जुन खड़गे जो अनुसूचित जाति के सदस्य हैं। उनको अपमानित करने के आशय से अपराधिक षड्यंत्र किया गया है। इसके बाद पुलिस ने मदन दिलावर, मणिकांत राठौड़ और अन्य लोगों के खिलाफ धारा 504, 505 ( 2), 506, 302, 120 बी, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम 1989 की धारा 3(1) (s) और धारा 3(1)(r) में मामला दर्ज किया था।