सिरोही ब्यूरो रिपोर्ट। 

मुख्यमंत्री सलाहकार और निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के सामने लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए तो वह नाराज हो गए। लोढ़ा ने माइक हाथ में लेकर नारे लगा रहे लोगों को फटकारते हुए कहा कि डफोलों! यहां का मोदी तो मैं ही हूं और मैं ही रहूंगा। लोढ़ा ने कहा कि यहां देश की बड़ी कलाकार आई हुई है तुम्हारे बीच और तमीज से सुन भी नहीं सकते हो। लोढ़ा ने कहा कि तुम्हारे मां-बाप ने यही सिखाया है क्या। लोढ़ा ने चेतावनी दी कि अब कोई भी चूं नहीं करेगा।

मोदी के नारे सुनकर नाराज हुए विधायक
दरअसल, सिरोही जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर सिंदरथ गांव में खेतलाजी मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह था। 15 से 17 मई तक 3 दिन इसका कार्यक्रम चला था। 16 मई की रात को भजन संध्या में मुख्यमंत्री के सलाहकार और निर्दलीय विधायक सीएम संयम लोढ़ा भी आए। जब संयम लोढ़ा स्टेज पर पहुंचे तो वहां मौजूद कुछ लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। जब भजन गायक गीता रेबारी ने श्रीराम के भजन गाना शुरू किया तो लोगों ने फिर से मोदी के नारे लगाना शुरू किया। मोदी के नारे सुनते ही संयम लोढ़ा उखड़ गए। नाराज विधायक ने माइक हाथ में लेकर नारे लगा रहे श्रद्धालुओं को फटकारते हुए कहा कि अरे डफोलों (मूर्खों) सिरोही का मोदी तो मैं ही हूं और मैं ही रहूंगा।

तुम्हारे मां-बाप ने यही सिखाया है
लोढ़ा ने कहा कि देश की इतनी बड़ी कलाकार तुम्हारे बीच है। लोग उनको सुनने के लिए जाते हैं और तुम तमीज से सुन नहीं सकते। तुम्हारे मां-बाप ने यही सिखाया है। लोढ़ा ने माइक पर लोगों को चेतावनी दे दी कि कोई भी चूं की आवाज नहीं करेगा। इज्जत करना सीखो मेहमानों की। प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद संयम लोढ़ा बीजेपी नेताओं के निशाने पर आ गए। पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया, भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित और पूर्व जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने सोशल मीडिया के जरिये संयम लोढ़ा की आलोचना की है।

बीजेपी नेता बोले- मोदीजी तो दिलों पर राज करते हैं
पिंडवाड़ा विधायक समाराम ने ट्वीट कर लिखा कि मोदी जी के नाम से नफरत करने वाले विधायक जी कब तक लोगों के मुंह बंद करवाओगे। पूर्व जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया ने फेसबुक पर लिखा कि 4 सालों तक सत्ता की मलाई खाते हुए आपको लगने लग गया कि जनता डफोल है, ये आपके अहंकार की पराकाष्ठा है। परसरामपुरिया ने लिखा कि जिस बीजेपी को कोस कर 4 साल बिताए उसी पार्टी के सिरमौर नेता जैसा बनना चाहते हो लेकिन बोल देने से कोई नरेन्द्र मोदी नहीं बन जाता है।

पूर्व भाजयुमो अध्यक्ष हेमंत पुरोहित ने ट्वीट कर लिखा कि आप तो बड़े नुगरे निकले, जिस जनता से बुक्का फाड़ कर रोते हुए वोटों की भीख मांगी थी, उसी जनता को डफोल मानने लग गए। 7 माह में यही जनता आपको बता देगी डफोल कौन है। आपका यू टर्न भी अच्छा था कि आपको भी मोदी बनना है, हालांकि बन नहीं पाओगे। मोदी बनने के लिए तपस्या करनी पड़ती है जी।

कुछ लोगों ने धार्मिक कार्यक्रम में व्यवधान डालने के लिए लगाए नारे
विधायक संयम लोढ़ा ने बताया कि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में धार्मिक भावना से 15 हजार लोग आए हुए थे। भजन गायिका गीता रेबारी को सुनना चाह रहे थे। कुछ लोगों ने धार्मिक कार्यक्रम में व्यवधान डालने के लिए राजनीतिक टिप्पणियां की। इन लोगों ने पांडाल की लाइट और माइक डिस्टर्ब कर दिए, जिसके चलते इस कार्यक्रम के बाद भजन संध्या नहीं चली और कार्यक्रम कैंसिल हो गया। ऐसे लोग जो धार्मिक कार्यक्रम में राजनीतिक टिप्पणी करते हैं, उनको चेतावनी दे रहा हूं अपनी मर्यादा में रहे, नहीं तो सख्त कार्रवाई होगी।