जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान कृषि उद्योग बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने बीजेपी राज के करप्शन पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर सचिन पायलट के आरोपों पर सवाल उठाए हैं। हालांकि डूडी ने बीजेपी राज के करप्शन पर कार्रवाई नहीं होने पर पायलट के मन की शंका को दूर करने की पैरवी भी की है। डूडी ने पिछले दिनों किसान सम्मेलन किया था। इसमें सचिन पायलट नहीं गए थे। अब पायलट और डूडी के बीच दूरी बन चुकी है।

पंत कृषि भवन में मीडिया से बातचीत में डूडी ने कहा- बीजेपी के करप्शन पर कार्रवाई हो रही है। आप यह नहीं कह सकते कार्रवाई नहीं हो रही है। कई मामलों में जांच पूरी हो चुकी है। इसमें भ्रष्टाचार के राज भी खुले हैं। बीजेपी राज के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई हुई है। हमने विपक्ष में रहते हुए आंदोलन किए थे। बीजेपी सरकार में घोटाले किए गए थे, खूब करप्शन हुआ था। हमने मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभाई थी।

पायलट के मन की शंका दूर करें हाईकमान और सीएम
पायलट के अनशन और बीजेपी राज पर कार्रवाई नहीं होने के आरोपों पर डूडी ने कहा- पायलट के साथ बैठकर गहलोत साहब और वरिष्ठ नेताओं को बात करनी चाहिए। पायलट के मन में जो शंका है, उसे उनके साथ बैठकर दूर करना चाहिए। हमारे मुखिया और संगठन की जिम्मेदारी है कि वह शंका को दूर करें। आपस में मनों का फर्क है, विचारों का फर्क है, लेकिन दिल से एक हैं। विचारों का फर्क हो सकता है। उस फर्क का हम आपस में एक टेबल पर बैठकर समाधान कर सकते हैं। हमारा हाईकमान उसे करेंगे।

हम सबकी मेहनत से सरकार बनी थी

डूडी ने कहा- सचिन पायलट और हम दोनों ने मेहनत की थी। अशोक गहलोत उस समय संगठन महासचिव थे। हम सबने मिलकर राजस्थान में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए काम किया था। बीजेपी सरकार की कमियों को उजागर किया था। बीजेपी की सरकार ने प्रदेश की जनता पर कुठाराघात किया था। उनकी विफलताओं को गांव ढाणी को लेकर गए थे, हम सब ने मेहनत की थी। तब सरकार बनी थी।

मेरे साथ जो गलत हुआ था उसका समाधान हो गया
गहलोत से नाराजगी दूर होने के सवाल पर डूडी ने कहा- मेरी कोई नाराजगी नहीं है। जो सही है, उसको मैं सही कहता हूं। गलत को गलत कहता हूं। मेरे मुद्दे थे, उन पर बात हो गई थी। समाधान हो गया था। कोई बात हो तो उसका समय रहते निस्तारण हो जाता। पार्टी के लिए अच्छा होता है। मेरे साथ जो गलत हुआ था, जिन्होंने गलत किया। उन्हें मैंने कहा कि यह पार्टी के लिए अच्छा नहीं है। आम कार्यकर्ता के लिए अच्छा नहीं है। हम सबको बैठकर कांग्रेस को मजबूत करना चाहिए। उन सब बातों करा समाधान हो गया।

किसान सम्मेलन में पायलट सहित सबको बुलाया था
किसान सम्मेलन में सचिन पायलट को नहीं बुलाने के सवाल पर डूडी ने कहा- हमने सभी नेताओं को इनवाइट किया था। सचिन पायलट की कोई व्यक्तिगत काम हो गया होगा। उस वजह से नहीं आ पाए होंगे। और कोई कारण नहीं था। हमने सभी मंत्रियों, विधायकों को बुलाया था। विरोधी लोग मतभेद की बातें फैलाने में माहिर हैं। कांग्रेस के हाथ की मजबूती में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

बता दें कि सचिन पायलट के प्रदेशाध्यक्ष रहते हुए डूडी नेता प्रतिपक्ष थे। पहले दोनों के सियासी रिश्ते अच्छे थे, लेकिन अब दोनों के बीच सियासी दूरियां बन चुकी हैं।