चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर चोरी की वारदातों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिन पर पुलिस लगाम लगाने में अभी तक पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है और ना ही चोरी की वारदातों का खुलासा पुलिस कर पाई है।
सदर थाना अंतर्गत शिव पुरम कॉलोनी स्थित एक रेजिडेंसी में रविवार सवेरे हुई चोरी की वारदात होने की सूचना सदर थाना पुलिस को करने के बाद अभी तक 36 घंटे बीत जाने पर भी पुलिस ने इस मामले की एफआईआर दर्ज नहीं की और ना ही कोई पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचा। 
जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के शिवपुरम क्षेत्र में स्थित एक रेजिडेंसी में निवास कर रहे आनंद शर्मा के सूने घर के मुख्य दरवाज़े का ताला तोड़ कर चड्डी बनियान गिरोह के 8 से 10 लोगो ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर अलमारी  के लॉकर मे रखे करीब 36 हजार की नगदी पर हाथ सफाई दिखाई। इसके अलावा पास ही के एक और सूने घर पर भी चोरो ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। सदर थाने में पीड़ित आनंद शर्मा की ओर से रिपोर्ट देने के 36 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी सदर थाना पुलिस ने अभी तक ऑनलाइन एफआईआर दर्ज नहीं की है। जो कि कहीं ना कहीं कार्य में शिथिलता को दर्शाता है। इसी घर में 1 वर्ष पूर्व चोरी की घटना घटित हो चुकी है लेकिन अभी तक सदर थाना पुलिस की ओर से किसी प्रकार की ठोस कार्रवाई नहीं की गईं। इसके बारे में जानकारी देते हुए आनंद शर्मा ने बताया कि मैं और मेरा परिवार एक सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भीलवाड़ा गए हुए थे और रविवार सवेरे चोरी की सूचना पड़ोसियों के द्वारा उन्हें मिली। सूचना मिलने पर जब घर आकर देखा तो घर के मुख्य दरवाजे के अलावा अलमारियों के ताले टूटे हुए थे। जिसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी लेकिन सदर थाना पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कराने के 36 घंटे बाद सदर थाना पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी।
जानकारी में सामने आया है कि सदर थाना क्षेत्र में चोरी और अन्य वारदातों में बहुत वृद्धि हुई है लेकिन सदर थाना पुलिस की ओर से एनडीपीएस एक्ट कि कार्यवाही के अलावा किसी अन्य घटनाओ के खुलासे पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जबकि सदर थाना क्षेत्र में कई बड़ी घटनाएं घटित हो चुकी है लेकिन पुलिस अभी तक आरोपियों के आसपास भी नहीं पहुंच पाई है।