जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में तीन दिन पहले किडनैप हुए LDC का शव गुरुवार सुबह 4 बजे द्रव्यवती नदी में मिला। पुलिस ने इस हत्याकांड में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। LDC का हत्यारा उसके बचपन का दोस्त ही निकला। किडनैप के बाद बदमाशों ने परिजनों को वीडियो कॉल कर 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। मामला सांगानेर थाना क्षेत्र का है। मालवीय नगर स्थित सरस डेयरी कर्मचारी हनुमान मीणा का किडनैप 22 मई (सोमवार) को हुआ था। किडनैप के बाद बदमाशों ने 25 मई का अल्टीमेटम देते हुए परिजनों को कहा था कि रुपए नहीं दिए तो जान से मार देंगे।

मर्डर कर शव बोरे में डाला और फेंक दिया नदी में
पुलिस ने बताया कि हनुमान मीणा 22 मई को सुबह अपने घर से निकला था। पुलिस ने आशंका जताई है कि ऑफिस जाने के दौरान बदमाशों ने हनुमान का किडनैप कर लिया था। शाम को जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन परेशान हो गए। इस पर हनुमान के पिता जगदीश नारायण मीणा रात 10 बजे सांगानेर थाने पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज करवाई। जैसे ही पिता थाने से बाहर आए उनके पास बेटे का वीडियो कॉल आया और कुछ देर बाद किडनैपर ने वीडियो कॉल कर पिता को धमकाया। उन्होंने वीडियो कॉल पर हनुमान से बात करवाई तो वह रस्सी से बंधा हुआ था। बदमाशों ने पिता को धमकाया कि उन्हें 1 करोड़ रुपए चाहिए। यदि वे 25 तारीख तक फिरौती दे देंगे तो हनुमान को छोड़ देंगे, नहीं तो जान से मार देंगे। इधर, जब फिरौती की रकम बदमाशों तक नहीं पहुंची तो उन्होंने हनुमान का मर्डर कर शव को बाेरे में डाल नदी में फेंक दिया।

मुंह पर टेप ज्यादा लगने की वजह से हुई मौत

एडिशनल कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया कि हनुमान की हत्या करने वाला उसके बचपन का दोस्त दिवाकर टांक है। इस हत्याकांड में दिवाकर टांक,​​​ बृजभान और योगेन्द्र की गिरफ्तारी हुई है। बदमाशों ने फिरौती के लिए हनुमान का अपहरण किया था, लेकिन मुंह पर टेप ज्यादा लगने की वजह से हनुमान की मौत हो गई। इसके बाद तीनों बदमाशों ने शव को प्लास्टिक के कट्‌टे में बांध कर द्रव्यवती नदी में फेंक दिया। बदमाशों ने सांगानेर थाना क्षेत्र के ही चीलगाड़ी रेस्टोरेंट के पास बने एक फ्लैट में हनुमान को बंधक बना रखा था। पुलिस ने गुरुवार सुबह दबिश देकर यहां से 7 बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी।

बदमाशों ने वॉट्सऐप पर ये मैसेज भी लिखा था
बदमाशों ने हनुमान का 22 तारीख को अपहरण कर रात 10 बजे वीडियो कॉल कर एक वीडियो दिखाया था, जिसमें हनुमान केवल कच्छा-बनियान में लेटा हुआ था। इसी के बाद उन्होंने वीडियो कॉल कर फिरौती मांगी। इसके बाद उन्होंने वॉट्सऐप पर वीडियो के साथ मैसेज भी लिखा- किसी को कुछ बोला तो ये नहीं बचेगा। तू भी मेरे निशाने पर है। 25 को फोन करूंगा, ज्यादा चालाकी की तो ये नहीं बचेगा।