जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
नवाबों के शहर लखनऊ के स्वाद की प्रशंसा विश्वस्तरीय है। लखनऊ के खाने के स्वाद अब गुलाबी शहर जयपुर में "लखनवी फ़ूड फेस्टिवल" के रूप में उपलब्ध है। यह 19 मई को जयपुर मैरियट होटल में शुरू हुआ है और यह लखनवी स्वाद के दुनिया में एक भोजनीय यात्रा प्रदान करता है।
GM गौरव अरोड़ा कहते हैं - "लखनऊ शहर तहज़ीब और स्वादिष्ट भोजन के लिए जाना जाता है। लखनऊ की इसी खासियत का स्वाद चखने के लिए लोग दूर-दूर से शहर यात्रा करते हैं। हम खुशी महसूस कर रहे हैं कि हम जयपुर के लोगों को नवाबों के खाद्य का एक अनूठा अनुभव प्रदान कर सकेंगे।"
प्रशासकीय शेफ जतिन्दर धालीवाल, जिन्हें उनके पाक कला और उत्साह के लिए जाना जाता है, ने कहा, "नवाबों, कबाबों और आदाब के लिए प्रसिद्ध लखनऊ शहर अपनी शाही रसोई की विरासत को 'लखनवी फ़ूड फेस्टिवल' में पेश कर रहा है। गलौटी कबाब, उल्टा तवा परांठा, कटहल शामी कबाब, राजमा कबाब, पेशावरी बोटी कबाब, मुर्ग़ दरबारी मीट, ढिंगरी दोल्मा, नवरत्न कोरमा, अवधी मुर्ग़ बिरयानी, शिरमल, और काकोरी कबाब जैसे विशेषताओं का आनंद लेंगे।"
इस फ़ूड फेस्टिवल के मेनू में भरपूर पकवानों की विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें भरवां चिकन पासंदा, मटन कोफ्ता, अरहर दाल, काकोरी कबाब, भिंडी सालन, आलू रसेदार, बेडमी, इलाहाबाद तेहरी, बैंगन लौंजी, कीमा दम, गलावती कबाब, नल्ली निहारी, और बहुत कुछ शामिल है। इसी के साथ बालूशाही, गुलाब खीर और शीर कोरमा जैसे मुँह में पानी लाने वाले मिठाइयों का आनंद लेने का भी अवसर है 
लखनऊवी फ़ूड फेस्टिवल न केवल अद्भुत व्यंजनों को प्रस्तुत करता है, बल्कि लखनऊ की प्रसिद्ध पानी बताशे, चाट और पान भी पेश करता है। 10 दिनों की भोजनीय यात्रा पर निकलने का यह मौका न छोड़ें।  Okra, Jaipur Marriott Hotel "लखनवी फ़ूड फेस्टिवल" में शानदार नवाबी रसोई का जश्न मनाएं और खाद्य के राजघराने का स्वाद चखे।