जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
वरिष्ठतम पत्रकार एवं स्वतंत्रता सेनानी स्व . श्याम राय भटनागर के 99 वें जयन्ती पर पिंकसिटी प्रेसक्लब में स्वरांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया । क्लब के सदस्य वरिष्ठ पत्रकारों के जन्मदिन के अवसर पर क्लब की और से कोई कार्यक्रम नहीं किया जाता है लेकिन श्यामजी के सपुत्र पत्रकार अशोक भटनागर ने अपने परिवार की और से अपने पिताश्री की याद में ये आयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन राजेंद्र राव ने किया । इस अवसर पर कई पत्रकारों ने श्यामजी को अपने विचारों से याद किया , लेकिन उनके जीवन के उन लम्हों को अशोक ने स्वंय के शब्दों में उल्लेख किया ।
श्याम राय जी का जीवन देश की आज़ादी पूर्व व उसके बाद देश की राजनीति को निकट से देखने वालों में रहा है । गुलाम भारत के समय श्यामजी ने उस काल के शासक जागीरदारों के खिलाफ हुए आंदोलनों में भूमिका निभाई थी । देश को आजादी मिलने के बाद श्यामजी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय से लेकर जयपुर के प्रदेश कार्यालय में अपनी सेवाएं दी । 
बाद में जब जयपुर में भाष्कर का प्रकाशन शुरू हुआ तो उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई जो उन्होंने वर्षो तक निभाई , जयपुर के भाष्कर संस्करण के श्यामजी संस्थापको में रहें हैं । भाष्कर से सेवानिवृत्त होने के बाद उन्होंने अपने बड़े पुत्र अशोक के साथ लॉस्ट टर्मिनल समाचार पत्र का प्रकाशन किया जो अब उनके पुत्र व पुत्रवधु सम्भाल रहें हैं । 
अशोक भटनागर ने आगामी वर्ष अपने पिताश्री की सौंवी जयंती के अवसर को विशेष रूप से मनाने की घोषणा की है । उनके अनुसार श्यामजी की सौंवी जयंती पर पांच पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा ।