जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर नगर निगम हैरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर ने आज शहर के होटल-रेस्टोरेंट का औचक निरीक्षण करके वहां की व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान सी-स्कीम स्थित एक कैफे हाउस में जांच के लिए जब मेयर की टीम वहां पहुंची तो उन्हें आधे घंटे तक रेस्टोरेंट के लॉबी में रोक दिया। करीब आधे घंटे बाद जब टीम ने वहां बन रहे पैक हो रहे फूड की जांच की तो किसी भी प्रोडेक्ट पर निर्माण और एक्सपायरी की तारीख अंकित नहीं थी। इस तरह की कई खामियों को देखने के बाद मेयर ने रेस्टोरेंट पर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सूत्रों के मुताबिक मेयर सबसे पहले जयपुर रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटल राजपूताना शेरेटन और एमजीएफ मॉल पहुंची। यहां उन्होंने होटल और मॉल की फायर फाइटिंग सिस्टम और एनओसी की जांच की। इस दौरान मेयर ने होटल में बने रेस्टोरेंट की खाद्य सामाग्री की भी जांच की। इसके बाद मेयर सी-स्कीम स्थित रेस्टोरेंट टाउन कॉफी पहुंची।

कार्रवाई करने के निर्देश

टीम के साथ मेयर जब सी-स्कीम स्थित रेस्टोरेंट टाउन कॉफी पहुंची तो वहां रेस्टोरेंट ऑनर और स्टाफ ने मेयर और उनकी टीम को जांच करने से रोक दिया। करीब आधे घंटे इंतजार के बाद मेयर ने जब रेस्टोरेंट में बने फूड प्रोडेक्ट की जांच की तो उनकी पैकिंग पर एक्सपायरी और मैन्युफेक्चरिंग डेट नहीं लिखी थी। इस पर मेयर ने संबंधित अधिकारियों को इस पर आवश्यक कार्यवाही करने और रेस्टोरेंट संचालकों को फूड पैकिट पर एक्सपायरी और मैन्युफेक्चरिंग डेट लिखने के निर्देश दिए।