उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

एसीबी ने गुरुवार को गोवर्धन विलास थाने के एएसआई और उसके दलाल को 35 हजार की घूस लेते गिरफ्तार किया। आरोपी ने यह राशि परिवादी के भाई और पिता पर लगे छेड़छाड़ के केस में एफआर लगाने के लिए मांगी थी। एएसआई ने पहले 1 लाख रुपए की मांग की थी। फिर 50 हजार पर सहमति बनी, लेकिन परिवादी 35 हजार रुपए लेकर ही पहुंचा। इस पर एएसआई ने कहा- सामने पंक्चर की दुकान पर शिवलाल से बात कराओ और उसे दे दो।

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि एसीबी की स्पेशल यूनिट को परिवादी ने 9 मई को शिकायत दी कि उसके पिता और भाई पर छेड़छाड़ का झूठा केस दर्ज हुआ है। जांच अधिकारी एएसआई मनोहर लाल मीणा ने केस में एफआर लगाने के एवज में एक लाख रुपए मांगे। इस पर एसीबी में शिकायत दी। एएसपी उमेश ओझा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया।

इंस्पेक्टर आदर्श कुमार परिहार ने टीम के साथ कार्रवाई करते हुए रायणा फला, ऋषभदेव हाल पुलिस लाइन निवासी एएसआई मनोहर लाल मीणा को थाने आते हुए रास्ते में ही दबोच लिया। वहीं दलाल खारी कुई बलीचा निवासी शिवलाल को 35 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपियों से पूछताछ के साथ उनके निवास व अन्य ठिकानों पर भी तलाशी ली जा रही है।