जैसलमेर - मनीष व्यास 
जिले में चल रहे स्थाई महंगाई राहत केम्प लाभार्थियों के जीवन में नई सौगात के रूप में साबित हो रहे है। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाकर लाभार्थियों के चेहरों पर खुषियां छाई हुई है। नगर परिषद जैसलमेर में चल रहे स्थाई महंगाई राहत केम्प सोनाराम की ढ़ाणी निवासी श्रीमती कांतिदेवी पत्नी मूलाराम ओड़ के लिए तो परिवार में खुषियां लेकर आया एवं उसे एक साथ 6 योजनाओं का लाभ मिला। श्रीमती कांतिदेवी ने इन लाभों के लिए मुख्यमंत्री श्री अषोक गहलोत के प्रति आभार जताया एवं अन्तर्मन से कहा कि गरीबों के लिए महंगाई राहत केम्प बहुत ही लाभदायी सिद्ध हो रहे है।
महंगाई राहत केम्प की बदौलत श्रीमती कांतिदेवी को इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना में 500 रुपये में प्रतिमाह गैस मिलने की गारंटी मिली वहीं उसे मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट का लाभ मिला। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कामधेनू बीमा योजना में दुधारू दो पशुओं के लिए 40-40 हजार रुपये के बीमा कवर की सौगात मिली वहीं इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में वर्ष में 125 दिन के रोजगार की भी गारंटी प्राप्त हुई। केम्प में श्रीमती कांतिदेवी को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपये के बीमा कवर व मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 10 लाख रुपये के बीमा कवर की रिस्क की गारंटी प्राप्त हुई। 
श्रीमती कांतिदेवी ने बताया कि उसका पति निजी वाहन चालक है एवं उसकी कमाई से घर खर्च बड़ी मुष्किल से चल रहा था लेकिन सरकार की इन योजनाओं का लाभ मिलने से उसके परिवार को बहुत बड़ा सम्बल मिलेगा एवं वे अब परिवार का संचालन आसानी से कर पाएंगे। इस प्रकार महंगाई राहत केम्प श्रीमती कांतिदेवी के लिए बहुत ही लाभदायी रहा है।