कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

जिले की मंडाना थाना पुलिस ने एक चंदन तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 40 किलो चंदन की गीली लकड़ियां जब्त की है। जिसकी अनुमानित बाजार कीमत 15 लाख रूपए के आसपास बताई गई है। ये चंदन की लकड़ियां झालावाड़ से कोटा सप्लाई के लिए लाई जा रही थी।NH 52 नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपी राकेश कुमार (38) निवासी केशवपुरा,थाना महावीर नगर को गिरफ्तार किया। सएत ही इको वैन भी जब्त की।

मंडाना थाना SHO श्यामाराम ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ, अवैध हथियार व अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत डीएसटी टीम के साथ बुधवार को एनएच 52 पर नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। उसी दौरान झालावाड़ की तरफ से आ रही कोटा नम्बर की वैन को रुकवाया। वैन में एक कार्टून रखा हुआ था। तलाशी में उसमें एक से डेढ़ फीट लंबी चंदन की गीली लकड़ियां मिली। जिनका वजन 40 किलो 90 ग्राम था।

चालक से चंदन की लकड़ी परिवहन करने व कब्जे में रखने के संबंध में कागजात मांगे।उसके पास कोई दस्तावेज नहीं थे।पूछताछ में चंदन की लकड़ी झालावाड़ के रायपुरा से लाना बताया। जिन्हें कोटा में सप्लाई करना था। जिस पर उसे गिरफ्तार कर चंदन की लकड़ी व वैन को जब्त किया। फिलहाल आरोपी से घटना में शामिल अन्य लोगों के बारें में पूछताछ की जा रही है।