जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में फिल्मी स्टाइल में एक युवक का बदमाशों ने किडनैप कर लिया। वॉट्सऐप कॉल कर जान से मारने की धमकी देकर 3 लाख रुपए की फिरौती मांगी। मालपुरा गेट थाना पुलिस ने अपहृत को मुक्त करवाकर तीन किडनैपर्स को अरेस्ट किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सोशल मीडिया पर लग्जरी लाइफ देखकर किडनैप कर फिरौती की प्लानिंग बनाई गई थी। मामले में फरार चार बदमाशों की तलाश की जा रही है।

डीसीपी (ईस्ट) ज्ञानचन्द यादव ने बताया कि किडनैपिंग के मामले में आरोपी राकेश गिरी (28) पुत्र शंकर गिरी निवासी बीलवा शिवदासपुरा, कमलेश उर्फ कमल (23) पुत्र रामफूल निवासी निवाई सदर टोंक और त्रिलोक जांगिड़ (21) पुत्र रमेश जांगिड़ निवासी गोवर्धन नगर सांगानेर को अरेस्ट किया है। मामले में फरार आरोपी वीरेन्द्र गुर्जर, श्योपाल उर्फ शिवपाल गुर्जर, गौरव पंजाबी और सागर की तलाश की जा रही है। शताब्दी नगर सांगानेर निवासी रुपेन्द्र मीना ने छोटे भाई पुष्पेन्द्र मीना की किडनैपिंग कर 3 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला दर्ज करवाया था। 27 अप्रैल की शाम करीब 6 बजे पुष्पेन्द्र मकान मालिक के बेटे के साथ गोवर्धन नगर सांगानेर गया था। कार सवार चार बदमाश फिल्मी स्टाइल में उसका किडनैप कर ले गए। भाई के मोबाइल से वॉट्सऐप कॉल कर जान से मारने की धमकी देकर 3 लाख की फिरौती मांग रहे है। पुलिस ने CCTV फुटेजों के आधार पर कार की पहचान कर पीछा किया। पुलिस के पीछे पड़ने पर पकड़े जाने के डर से रिंग रोड के पास पुष्पेन्द्र को छोड़कर फरार हो गए।

रातभर मारपीट कर मांगते रहे पैसे
SHO (मालपुरा) सतीश चन्द ने बताया कि रिंग रोड से किडनैप युवक पुष्पेन्द्र को सुरक्षित मुक्त करवा लिया। पूछताछ में उसने बताया कि किडनैप कर चार बदमाश उसे निवाई टोंक की तरफ ले गए थे। उसके बाद दो ओर नकाबपोश बदमाश आ गए। सभी ने रातभर उसके साथ मारपीट की और रुपए मांगते रहे। किडनैप युवक के बताए कार नंबर के आधार पर पड़ताल शुरू की। जांच में सामने आया है कि बदमाश राकेश गिरी ने पड़ोसी की कार मांगकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस टीमों ने दबिश देकर किडनैपिंग में शामिल तीन बदमाश राकेश गिरी, कमलेश उर्फ कमल और त्रिलोक जांगिड़ को दबिश देकर पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पुष्पेन्द्र मीना टिपिंग लाइन का काम करता है। आए दिन इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर महंगी-महंगी गाड़ी और मोबाइल का स्टेट्स लगाता रहा था। सोचा कि इसके पास बहुत पैसे है, इसको उठा लेते है। प्लानिंग के तहत वॉट्सऐप कॉल से पैसे मांगे। पता नहीं था पुलिस अरेस्ट कर लेगी।