कोटा ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के खिलाफ बीजेपी विधायक के परिवाद मामले में सुनवाई टल गई। कोर्ट ने बिंदुवार सुनवाई के लिए 12 जून की तिथि नियत की है। इससे पहले कोर्ट में पुलिस की ओर से रिकॉर्ड पेश किया गया। इस दौरान विधायक मदन दिलावर की ओर से मनोज पुरी ने सरकार की ओर से पेश निगरानी याचिका की वैधता पर प्रश्न उठाए।

जबकि राज्य सरकार की ओर से एडवोकेट अख्तर खान अकेला, महावीर नगर थानाधिकारी की तरफ से मनु शर्मा ने निगरानी याचिका की नक़ल दिलवाने की प्रार्थना की। रंधावा की तरफ से पदम गौतम व राकेश गुप्ता की ओर से निगरानी याचिका की नकल दी गई।

मामले में अतिरिक्त महाधिवक्ता (AAG) घनश्याम राठौड़ को भी पैरवी के लियें उपस्थित होना था। किन्ही कारणों से वो कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सके।उनकी ओर से सहायक अधिवक्ता विवेक त्यागी ने उचित कारण होने से पैरवी के लिए आगामी पेशी नियत करने का प्रार्थना पत्र दिया। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई के लिए 12 जून की तारीख नियत की।

बता दें जयपुर में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने प्रधानमंत्री मोदी पर भाषण दिया था। मार्च के महीने में विधायक मदन दिलावर ने महावीर नगर थाने में रंधावा के खिलाफ शिकायत दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। जिसपर दिलावर की तरफ से 3 मई को कोटा में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट क्रम 6 (ACJM -6) में कांग्रेस प्रभारी के खिलाफ इस्तेगासा पेश किया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने 15 मई को FIR दर्ज कर कोर्ट में रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे। जिस पर कोर्ट के आदेश की वैधानिकता को चुनौती देते हुए महावीर नगर थाना सीआई, राज्य सरकार व सुखजिंदर सिंह रंधावा की तरफ ADJ -5 कोर्ट में दो निगरानी याचिकाएं पेश की थी।