जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

आरएलपी प्रमुख और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल रविवार को जोधपुर पहुंचे। इस दौरान एयरपोर्ट पर उन्होंने दिल्ली में चल रहे पहलवानों के धरने पर बात की। कहा बीजेपी के बाहुबली सांसद पर लगे आरोपों में सत्यता है तभी सुप्रीम कोर्ट ने एफआईआर का आदेश दिया है।

इस मामले में जिस तरह से जातीय मोड़ देने की कोशिश की जा रही है। यह गलत है। हम पहलवानों के साथ हैं। आरएलपी आंदोलन के साथ रहेगी। उनकी पार्टी ने राजस्थान के सभी जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

पहलवानों की बात को सुना नहीं जा रहा है। देश में हिटलर शाही सरकार चल रही है पहलवानों के मुद्दे पर एक भी बीजेपी का सांसद नहीं बोला। समझौता करवाने आए अनुराग ठाकुर भी इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोले।

देश का नौजवान और किसान का बेटा इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। जिस तरह से तीनों कृषि बिल वापस लेने पड़े और सरकार को झुकना पड़ा। ठीक उसी तरह सरकार को इस मामले और अग्निपथ के मामले में भी झुकना होगा।

भाषा के स्तर को लेकर कहा आज से 10 साल पहले लोग मेरे को कहते थे। आजकल नेता अनर्गल बयान देकर बाद में जुबान फिसल जाने की बात कहकर माफी मांग लेते हैं। छोटी प्रसिद्धि पाने के लिए इस तरह के अमर्यादित बयान नेता देते हैं। यह शर्मनाक बात है। देश की राजनीति में भाषा का स्तर गिरता जा रहा है।

सचिन पायलट को लेकर कहा वो कांग्रेस से बाहर आते हैं तो उनका भविष्य है। यदि वो कांग्रेस से बाहर आते तो आरएलपी उनके साथ गठबंधन के लिए तैयार थी।

कई ऐसे दल है जो कांग्रेस और बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ हैं। आगामी चुनाव में ऐसे दलों के साथ गठबंधन किया जाएगा और आरएलपी मजबूती से चुनाव लडे़गी।

जेएनवीयू में पेपर लीक मामले को लेकर कहा इसमें कुलपति से बात की जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर गवर्नर से भी बात की जाएगी। बच्चों का भविष्य खराब नहीं होने देंगे। वहीं एमबीएम यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट के निष्कासन को लेकर भी कहा उसे रद्द करवाने के लिए बात करेंगे।