भरतपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

भरतपुर के मथुरा गेट थाना पुलिस ने एक फर्जी IAS को पकड़ा है। फर्जी IAS भरतपुर में एक मकान में किराए पर रह रहा था। मकान मालिक को IAS होने का झांसा देकर मकान मालिक की बेटी से शादी करना चाहता था। जब मकान मालिक को शक हुआ था तो उसने मथुरा गेट थाना पुलिस में शिकायत दी। जांच में पता लगा कि यह फर्जी IAS है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।बता दें कि 13 अप्रैल को बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती के एक कार्यक्रम में जाटव समाज के नेता राजकुमार पप्पा ने कलेक्टर आलोक रंजन की ओर से फर्जी IAS को सम्मानित भी करवाया था।

फर्जी IAS सुरजीत सिंह (27) धौलपुर जिले के बाड़ी थाना इलाके में खेमरी गांव का रहने वाला है। सुरजीत भरतपुर के एक मोहल्ले में करीब 2 महीने से किराए पर रह रहा था। 15 दिन पहले सुरजीत सिंह ने मकान मालिक को कहा कि उसका IAS में चयन हो गया है और वह कलेक्टर बन गया है।


इसके बाद उसने मालिक मालिक को बताया कि वह उनकी बेटी से शादी करना चाहता है। इसी दौरान 13 अप्रैल को मोहल्ले में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उस कार्यक्रम में UIT सचिव कमल राम मीणा, कलेक्टर आलोक रंजन, मेयर अभिजीत मौजूद थे।

कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक रंजन ने फर्जी IAS का स्वागत भी किया। जिसके बाद मकान मालिक को सुरजीत सिंह पर शक हुआ। उसने उसके चयन होने के कागजों के बारे में पूछा, लेकिन सुरजीत सिंह मकान मालिक को स्पष्ट जबाब नहीं दे पाया।

मकान मालिक का शक गहराता गया और उसने सुरजीत के गांव में पता करवाया तो सामने आया सुरजीत पूरी तरह फर्जी है। जिसके बाद मकान मालिक ने मथुरा गेट थाने में फर्जी IAS के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस ने मकान मालिक के घर से ही फर्जी IAS को गिरफ्तार कर लिया। मकान मालिक ने बताया कि आरोपी ने चयन होने के बात कहकर उससे 2 लाख 75 हजार रुपए भी हड़प लिए। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।