श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा
आमजन की समस्याओं की सुनवाई तथा उनके त्वरित समाधान के लिए गुरूवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई और सर्तकता समिति की बैठक एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इस दौरान एडीएम प्रशासन ने आमजन की परिवेदनाओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये।
जनसुनवाई के दौरान मदेरा में पेयजल संबंधी प्रकरण में उचित और शीघ्र कार्यवाही के लिये जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए डॉ. हरीतिमा ने कहा कि आमजन की परिवेदनाओं पर गंभीरतापूर्वक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। पट्टा प्रकरण में कार्यवाही के लिये नगर परिषद अधिकारी को निर्देशित करते हुए एडीएम प्रशासन ने सादुलशहर निवासी श्री साहबराम के प्रकरण में आवश्यक जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया। सूरतगढ़ निवासी परिवादी द्वारा सिंचाई पानी संबंधी समस्या बताने पर उन्होंने कार्यवाही के लिये सिंचाई विभाग के अधिकारियों और सरस बूथ में विद्युत कनेक्शन संबंधी प्रकरण में कार्यवाही के लिये विद्युत विभाग के अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये।
रिडमलसर ग्राम पंचायत द्वारा आरटीई के तहत सूचना उपलब्ध नहीं करवाने पर परिवादी को तत्काल सूचना देने और अतिक्रमण हटाने के लिये जिला परिषद, घडसाना निवासी परिवादी के भूखण्ड पैमाइश संबंधी प्रकरण में कार्यवाही के लिये तहसीलदार, तामकोट के सिंचाई संबंधी प्रकरण में कार्यवाही के लिये सिंचाई विभाग, 6 एलएनपी निवासी परिवादी के पट्टा दुरस्तीकरण और पट्टे की नकल संबंधी प्रकरण में नगर निकाय, खाला रास्ता विवाद में कार्यवाही के लिये एसडीएम श्रीविजयनगर, मोबाईल टॉवर हटाने के प्रकरण में संबंधित नगर निकाय, मन्नीवाली निवासी परिवादी द्वारा पेयजल सुविधा से वंचित ढ़ाणियों के प्रकरण में कार्यवाही के लिये जलदाय विभाग और लालगढ़ निवासी परिवादी के खाला संबंधी प्रकरण में कार्यवाही के लिये सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस दौरान सर्तकता समिति में दर्ज प्रकरण और राजस्थान संपर्क पोर्टल की विस्तृत समीक्षा के साथ त्रिस्तरीय जनसुनवाई के लम्बित प्रकरणों की भी समीक्षा करते हुए डॉ. हरीतिमा ने कहा कि त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था को उच्च स्तर पर गंभीरतापूर्वक देखा जा रहा है। नियमित रूप से इसकी मॉनिटरिंग हो रही है, इसलिये प्रत्येक जनसुनवाई में प्रस्तुत प्रकरणों का गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करते हुए संबंधित अधिकारी परिवादियों को राहत पहुंचाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर एडीएम सर्तकता  उम्मेद सिंह रतनू, सर्तकता समिति सदस्य श्री सुमित कुमार और श्रीमती कमला बिश्नोई, लोक सेवाएं विभाग के सहायक निदेशक  ऋषभ जैन, आईसीडीएस उपनिदेशक श्रीमती रीना छिम्पा,  मुकेश बारेठ, एसडीएम  मनोज कुमार मीणा, एसीईओ  वैभव अरोड़ा, सीईओ सीटी  अरविन्द बेरड़, डॉ. जी.आर मटोरिया,  नरेश बारोठिया, डॉ. करण आर्य,  राकेश सोनी,  गिर्राज प्रसाद मीणा सहित अन्य मौजूद रहे।