जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर में जलाकर एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है। पेट्रोल उड़ेल कर लगाई आग से झुलसने से उसकी मौत हुई थी। प्रॉपर्टी को लेकर परिवार में विवाद चल रहा था। कानोता थाने में मृतक के भाई ने ससुराल पक्ष के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

SHO (कानोता) मुकेश कुमार खरड़िया ने बताया- मृतक जितेन्द्र सिंह (27) पुत्र रूप सिंह मूलत: बोली सवाई माधोपुर का रहने वाला था। वह कानोता स्थित विजयपुरा रोड पर पत्नी सरोज कंवर और 11 महीने के बेटे कानू के साथ रहता था। 24 अप्रैल को दोपहर करीब 12:30 बजे उसने खुद पर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगा दी। चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजनों ने उसे बचाने के लिए आग बुझाई। गंभीर झुलसी हालत में उसे SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। 25 अप्रैल को रात करीब 11 बजे इलाज के दौरान जितेंद्र की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप
मृतक के भाई भवानी सिंह ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है। रिपोर्ट में बताया है कि भाई जितेंद्र की शादी के बाद से ही ससुरालवाले दबाव बनाकर उसे खुद के पास रखते थे। गांव की जमीन व मकान बेचकर पत्नी के नाम मकान खरीदने का दबाव बनाते थे। 22 अप्रैल को जितेन्द्र की ससुराल में शादी थी। 24 अप्रैल को उनके पिता शादी में गए थे। आरोप है कि पिता के खाना खाने के दौरान भाई जितेन्द्र की चिल्लाने की आवाज आई।

पिता ने भागकर देखा तो ससुरालवाले भागते हुए निकले। जोर-जोर से चिल्ला रहे थे कि भागो-भागो वरना फंस जाएंगे। आग से झुलसे जितेंद्र को देखकर पिता ने आग बुझाई। गंभीर झुलसी हालत में टैक्सी से SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था। जितेंद्र ने बातचीत के दौरान ससुरालवालों के आग लगाकर मारने की परिवार को बताया था। पुलिस ने शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।