जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जोधपुर के विवेक विहार और कुड़ी थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगह कार्रवाई कर अवैध हथियारों सहित सप्लायर को गिरफ्तार किया। खास बात ये है कि हथियार का मुख्य सप्लायर नाबालिग है, जिसे संरक्षण में लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह एमपी से हथियार खरीद कर जोधपुर में सप्लाई करता था।

पुलिस की पूछताछ में पता चला कि यह 5 से 7 हजार रुपए के लालच में इस धंधे में आया। पुलिस के रडार में यह नाबालिग पहले से ही था। जैसे ही जोधपुर आने की सूचना मिली तो अलग-अलग टीम भेज पुलिस ने अशोक, दाऊदान उर्फ दाऊद, और रामनारायण को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 8 पिस्तौल, 8 मैग्जीन, 11 कारतूस समेत 2 किलो गांजा भी मिला है।

35 से 40 हजार में बेचता था एक पिस्तौल

नाबालिग सप्लायर जालोर का निवासी है। और यह मध्यप्रदेश जाकर हथियार लाता था। मध्यप्रदेश बॉर्डर की तरफ सिगलिगर जाती के लोग जंगलों में हथियार बनाने व बेचने का काम करते है। पिछले एक वर्ष से यह सप्लायर भी एमपी के इस बॉर्डर वाले इलाके में जाता गुजरात रुट से वापस राजस्थान में आता। करीब 15 से 20 हजार में एक हथियार लाता । रास्ते में भी हथियार लाने के रुट में भी पैसे वसूले जाते और यहां जोधपुर लाकर वह 35 से 40 हजार में बेचता। एक हथियार पर उसे 5 से 6 हजार का प्रौफिट मिलता।

दाउद के कहने पर लाता था हथियार
फलौदी के चाखू निवासी दाउदान उर्फ दाऊद नाबालिग से हथियार मंगवाता था। उसी के कहने पर ही वह यहां सप्लाई करने आता। पहले भी कई बार वह उससे हथियार खरीद चुका है। नाबालिग पर पाली व जोधपुर में कुल तीन मामले दर्ज है।

विवेक विहार थाना अधिकारी दिलीप खदाव ने बताया कि 26 फरवरी को कार्रवाई में आरोपी रमेश व रवि भादू को गिरफ्तार किया और उनके पास से 5 अवैध पिस्टल बरामद की थी। कमिश्नर रवि दत्त गौड़ के निर्देश पर डीसीपी पश्चिम गौरव यादव और एडीसीपी हरफूल सिंह के निर्देश पर डीसीपी विवेक विहार थानाधिकारी दिलीप खदाव के सुपरविजन में 12 पुलिसकर्मियों को शामिल कर टीम बनाई । टीम ने अलग अलग जगह कार्रवाई कर मुख्य सप्लायर नाबालिग के पास से 6 अवैध देशी पिस्टल, 6 मैग्जीन व 9 जिंदा कारतूस बरामद किए। वहीं अशोक विश्नोई के पास से 1 अवैध देसी पिस्टल 1 मैग्जीन व 2 जिंदा कारतूस बरामद किए। दाउद के पास से एक अवैध देश्सी पिस्टल व एक मैग्जीन बरामद की। पीपाड़ के कोसाना के रामनारायण विश्नोई के पास से 2 किलो अवैध गांजा बरामद किया।