जयपुर/चित्तौड़गढ़ ब्यूरो रिपोर्ट।  

चुनावी साल में भाजपा-कांग्रेस नेताओं के बयान में तल्खी बढ़ती जा रही है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ने सीएम गहलोत को राजस्थान की राजनीति का रावण बता दिया तो गहलोत भी पलटवार करने से नहीं चूके और कहा- 'संजीवनी घोटाले में वह जल्दी जेल जा सकता है।'

गुरुवार को चित्तौड़गढ़ में बीजेपी की जनआक्रोश रैली में शेखावत ने सीएम और कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने भाषण के आखिर में कहा- राजस्थान में राजनीति के इस रावण अशोक गहलोत को समाप्त करना चाहते हो तो भुजाएं उठाओ। राजस्थान में राम राज्य की स्थापना के लिए संकल्प कीजिए। उन्होंने अपने भाषण के दौरान पेपर लीक और करप्शन पर सरकार को घेरते हुए कहा- बीजेपी सरकार आने पर इसकी सीबीआई जांच होगी।

गहलोत ने कहा- गजेंद्र सिंह के दोस्त जेल में बैठे हैं, गजेंद्र कभी भी जेल जा सकता है

गजेंद्र के इस बयान पर सीएम अशोक गहलोत ने कहा- 'गजेंद्र सिंह शेखावत और बीजेपी नेता मेरे बारे में अब अपशब्द कह रहे हैं। मेरे बारे में कह रहे हैं अशोक गहलोत रावण है। अरे भाई तूने लूट लिया। पैसे खाकर बैठ गए, उनके मित्र जेलों में बैठे हैं। गजेंद्र सिंह भी कभी भी जेल जा सकता है, ऐसी नौबत है।

वो कहता था कि मुल्जिम हूं ही नहीं। जब मुल्जिम नहीं हो तो जमानत के लिए हाईकोर्ट क्यों गए? तुम कितनी ही जमानत करवा लो, या तो वह नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे या पीएम ऐसे भ्रष्ट मंत्री को बर्खास्त करे। चलो मैं रावण हूं। संजीवनी पीड़ित ढाई लाख लोगों के पैसे अपनी प्राॅपर्टी बेचकर चुका दो, मैं तुम्हें राम कहूंगा।'

​​​​पेपर लीक की सीबीआई जांच होगी, कई कांग्रेसी नेता जेल जाएंगे
इससे पहले चित्तौड़गढ़ में गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा- राजस्थान में पेपरलीक हो रहे हैं। आरपीएससी पेपर लीक पर सीएम कह रहे थे कि इस मामले में कोई नेता या अफसर दोषी नहीं है। अब तो आरपीएएसी का मेंबर पकड़ा गया है। अब तो इनके पकड़े जाने की शुरुआत हो चुकी है।

सरकार बदलने दीजिए। पेपरलीक की सीबीआई जांच होगी। कांग्रेस के कई नेताओं के गिरेबान तक पुलिस का हाथ पहुंचेगा।

कई कांग्रेस नेता जेल जाएंगे। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी।

मोदी सरकार ने किसी को लाइन में नहीं लगवाया
शेखावत ने महंगाई राहत कैंपों में लोगों को बुलाने पर सवाल उठाते हुए कहा- महंगाई राहत कैंपों के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा हैं।

रजिस्ट्रेशन के लिए जबरन कैंपों तक आने के लिए लोगों को मजबूर किया जा रहा है। जब हर योजना के आंकड़े सरकार के पास हैं तो लोगों को रजिस्ट्रेशन के लिए बुलाकर लाइन में लगाने की क्या जरूरत है?

लोगों को केवल महंगाई राहत का झुनझुना थमाया जा रहा है। पीएम आवास के तहत चार करोड़ लोगों को मकान दिए गए।

क्या मोदी सरकार ने किसी से रजिस्ट्रेशन करवाया? 9 करोड़ से जयादा लोगों को उज्जवला योजना में गैस सिलेंडर से जोड़ा गया तो किसी को इस तरह लाइन में खड़ा करवाया? मोदी सरकार ने किसी को लाइन में नहीं लगवाया।

राजस्थान में अपराधी रंगदारी वसूल रहे, कांग्रेस की मेयर को अपराधी धमका रहे
शेखावत ने कहा- राजस्थान में आज अपराधियों के गिरोह पनप चुके हैं। जो लोगों से रंगदारी वसूल रहे हैं। हालत यह है कि कांग्रेस की एक मेयर तक को सरेआम अपराधियों ने धमकाया। कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गई है।

शेखावत ने कहा- गहलोत सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। पटवारी से लेकर कलेक्टर तक करप्शन में पकड़े जा चुके हैं, लेकिन उनके खिलाफ अभियोजन स्वीकृति नहीं दी जा रही है। अभियोजन स्वीकृति नहीं देना भ्रष्ट लोगों को सरकार की क्लीन चिट है।

2200 करोड़ टैक्स वसूलकर 100 करोड़ की राहत
शेखावत ने कहा- महंगाई राहत के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है। महंगाई राहत कैंपों से केवल 100 करोड़ की राहत दी जाएगी।

हकीकत यह है कि राजस्थान में पेट्रोल डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स वसूला जाता है। पिछले चार साल में 2200 करोड़ का टैक्स वसूला और अब कैंपों में 100 करोड़ की राहत देकर वाहवाही लूटने की कोशिश कर रहे हैं।