उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल उदयपुर दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि सीएम अशोक गहलोत अगर केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत को एक मामले में मुलजिम बता रहे हैं तो उन्हें शेखावत को गिरफ्तार करवा लेना चाहिए। सीएम के पास तो सारी ताकत होती है। अगर गहलोत के बयान में सच्चाई नहीं है तो उन्हें वकवास नहीं करनी चाहिए।

एक निजी होटल में प्रेसवार्ता में बेनीवाल ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच अंतरकलह पर कहा कि गहलोत की लास्ट तक इच्छा है कि राजस्थान में जब भी कांग्रेस को लेकर इतिहास लिखा जाए तो यही नजर आए कि गहलोत कांग्रेस के आखिरी सीएम थे। पायलट अगर सीएम बनने का सपना देख रहे हैं तो ये आमतौर पर कहीं नजर नहीं आ रहा।

पेपर लीक मामले में गहलोत क्यों नहीं करा रहे सीबीआई जांच
पेपर लीक मामले पर बेनीवाल बोले, महिपाल मदेरणा और मलखान सिंह बिश्नोई के मामले में गहलोत ने तत्काल सीबीआई को जांच दे दी, मगर पेपर लीक मंें ऐसा नहीं कर रहे हैं। क्योंकि इसकी आंच उनके चहेते मंत्रियों और अफसरों तक आएगी। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले में आरपीएससी के चेयरमैन सहित सत्ता में अहम पदों पर बैठे मंत्रियों और ब्यूरोक्रेट्स की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता।

पायलट कांग्रेस छोड़ नई पार्टी बनाएंः बेनीवाल
बेनीवाल ने कहा कि पायलट कांग्रेस छोड़ अपनी नई पार्टी बनाएं। अगर वे आरएलपी में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। बेनीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म के नाम पर वोट लेना अच्छी बात है लेकिन कितने युवाओं को रोजगार दिया, ये भी बताएं। काला धन में एक रूपए भी वापस नहीं लाए। अपराध-भ्रष्टाचार खत्म नहीं हुआ। बेनीवाल बोले, पहले लोग मिलकर चोरी करते थे अब अंबानी-अडाणी मिलकर लूट रहे हैं।