कोटा ब्यूरो रिपोर्ट।  

राजस्थान भर में राज्य सरकार की ओर से महंगाई राहत कैंप सोमवार से शुरू हो गया हैं। कैंप लगने से राजनीतिक सियासत में गरमाने लगी है। भारतीय जनता पार्टी ने महंगाई राहत कैंप का खुल कर विरोध कर रही है। रामगंज मंडी में सोमवार को महंगाई राहत कैंप में भाजपा प्रदेश महामंत्री और विधायक मदन दिलावर ने समर्थकों के साथ पहुंच कर हंगामा कर दिया।

बीजेपी विधायक ने कैंप कर्मियों को समान उठाने को कहकर कैंप को बंद करवाया गया, जिसके बाद भी विधायक ने राहत नहीं देने और भीड़ जमा करने पर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। वहीं राहत कैंप फिर से शुरू करने पर विधायक ने कैंप स्टोर में पहुंच कर लैपटॉप उठा लिया। बीजेपी विधायक दिलावर के नेतृत्व में महंगाई राहत कैंप को लेकर कैंप के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी धरना दिया, जिसके बाद विधायक उंडवा में स्थिति प्रशासन गांव संग शिविर में पहुंचे।

अधिकारियों और विभागीय कर्मियों से राहत कैंप को लेकर सवाल-जवाब किए गए। इस दौरान एसडीएम कनिष्क कटारिया, तहसीलदार नीरज रावत और वीडीओ हेमश्री प्रद्युमन मौके पर मौजूद रहे। सुरक्षा की दृष्टि से डिप्टी कैलाश जिंदल सहित सीआई मनोज कुमार के साथ भारी पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

रामगंज मंडी नगर पालिका के वार्ड नंबर 1 व 2 का महंगाई राहत कैंप खैराबाद चौराहे पर स्तिथि सामुदायिक भवन में चल रहा है। सुबह 12 बजे विधायक मदन दिलावर ने कैंप के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ कैंप का विरोध कर धरना दिया, जिसके बाद समर्थकों के साथ कैंप में पहुंच कर कैंप कर्मियों से समान हटाने और कैंप बंद करने की चेतावनी भी दी। इसके साथ ही कैंप का लाभ लेने आए लोगों को राज्य सरकार की नीतियों में विफलता की जानकारी दी।

विधायक ने कहा कि कहीं महिलाएं सुबह से ही लाइन में लगी हुई है। 2 घंटे इंतजार के बाद पता चल रहा है कि गेहूं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा। महिलाएं घर परिवार का काम छोड़ कर लाइन में लगने से परेशान हो रही है। अधिकारी कूलर में बैठ कर टाइम पास कर रहे है, जिसके बाद विधायक ने भवन में सरकार के विभिन्न विभागों के डेस्क पर जाकर राहत कैंप की जानकारी पर कटाक्ष किया।

रजिस्ट्रेशन के नाम पर लोगों को परेशान कर रहे
विधायक मदन दिलावर कहा की महंगाई राहत कैंप के नाम से विभाग के अधिकारियों का टाइम वेस्ट और आमजन को परेशान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने घोषणा में यह नहीं कहा था कि तुम्हारा रजिस्ट्रेशन कर लाभ लेंगे। प्रधानमंत्री की योजनाओं से आमजन को सीधा लाभ मिल रहा है, जिसमें कोई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया नहीं है। गहलोत सरकार रजिस्ट्रेशन के नाम पर आमजन और ग्रामीणों के साथ छलावा कर रही है।

विधायक मदन दिलावर ने पालिका के राहत कैंप में हंगामे के दौरान विधायक का महिलाओं ने भी समर्थन किया, जिसमें महिला विमला बाई ने बताया कि सुबह से ही गेहूं के रजिस्ट्रेशन के लिए लाइन में खड़े हैं। विधायक ने पूछा 924ब अधिकारियों ने बताया कि खाद्य सुरक्षा का रजिस्ट्रेशन नही हो रहा। ऐसे में 3 घंटे तक लाइन में खड़े रहे।