बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 
बीकानेर की स्थापना दिवस अक्षय तृतीया पर रानी बाजार स्थित किसान छात्रावास में चौधरी गोवर्धन सिंह ने छात्रों के साथ बड़े ही उल्लास से इस पर्व को मनाया। चौधरी गोवर्धन सिंह ने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को जीवन में अनुशासन की महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा के अनुशासन के साथ रहकर व्यक्ति ऊंचाइयों को छू सकता है और अपने सपने पूरे कर सकता है।
रानी बाजार स्थित किसान छात्रावास का जर्जर होते हुआ भवन और छात्र छात्राओं के लिए होने वाली असुविधाओं को ध्यान में रखते हुए चौधरी गोवर्धन सिंह सियाग ने अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर किसान छात्रावास को गोद लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि समस्त किसान समाज को साथ लेकर इस किसान छात्रावास का आने वाले समय में जीर्णोद्धार किया जाएगा और यहां पर आने वाले सभी छात्र छात्राओं को अच्छी से अच्छी सुविधाएं दिलाने का प्रयास किया जाएगा।
आज के इस कार्यक्रम में महाराज रामपाल,  सीनियर एडवोकेट ओमजी भदानी , रेवत राम कुकणा,  ओम जी गोदारा,  विश्वजीत सिंह एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 
इस अवसर पर छात्रावास में रहने वाले सभी छात्र-छात्राओं एवं उपस्थित गणमान्य लोगों को अक्षय तृतीया  पर देसी प्रसाद खिचड़ा एवं अम्लाना ग्रहण किया।