जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने सचिन पायलट के अनशन पर एक बार फिर पुराना स्टैंड दोहराते हुए तंज कसा है। रंधावा ने पायलट मुद्दे पर कहा- अनशन से पहले मैंने जो बयान दिया वही पार्टी का स्टैंड है। सचिन पायलट से मेरी बात होती रहती है, उनका कॉल आ गया था। रंधावा बिड़ला ऑडिटोरियम में मीडिया से बात कर रहे थे। सचिन पायलट के अनशन से ठीक पहले 10 अप्रैल की रात को बयान जारी कर रंधावा ने पायलट के अनशन को पार्टी विरोधी गतिविधि बताया था।

सचिन पायलट के अनशन के बाद कार्रवाई के सवाल पर रंधावा ने कहा- जो बात विधानसभा में हो सकती थी। उससे बड़ा कोई प्लेटफार्म नहीं होता। वहीं पर विपक्ष बैठा था। मुख्यमंत्री बैठे थे। पूरे कांग्रेस के विधायक थे, वहीं पर भाजपा थी। बोलना चाहिए था कि हमारी सरकार ने आज तक क्या किया? उससे बड़ा प्लेटफार्म नहीं हो सकता। सामने सीएम बैठे होते वहीं पर जवाब देते। सीएम को जवाब देना पड़ता।

पायलट विधानसभा में बोलते तो सीएम को जवाब देना पड़ता
रंधावा ने कहा- अनशन करना यह व्यक्तिगत हो सकता है, लेकिन जो मैंने पहले कहा है। वही पार्टी की बात है। पार्टी का वही स्टैंड है। आज भी कह रहा हूं। पायलट गवर्नर एड्रेस के समय भ्रष्टाचार की बात बोलते। गवर्नर एड्रेस ऐसी बात है, वहां पर सीएम को रिप्लाई देना पड़ता।

पायलट ने मुझसे बात की थी

रंधावा ने कहा- सचिन पायलट से मेरी बात होती है। उनका मेरे पास कॉल आया। अनशन से पहले भी मेरी बात हुई थी। हमारी बात होती रहती है।

पार्टी की बैठक में आना बड़े नेता का फर्ज

पायलट के बैठकों में नहीं आने के सवाल पर रंधावा ने कहा- कांग्रेस का वर्कर है। उसको इंडिविजुअल मैसेज देने का काम नहीं होता। अगर कोई बड़ा नेता है तो उसका फर्ज बनता है कि वह यहां आए। अपने मन की बात रखे।

जल्दबाजी में कोई डिसीजन नहीं होगा
रंधावा ने कहा- मुझे राजस्थान का प्रभारी बने हुए अभी पांच ही महीने हुए हैं। राजस्थान बड़ा स्टेट है। उसको समझना। यहां इतने बड़े नेता हैं। मैं इतनी जल्दी ऐसा कोई डिसीजन नहीं करना चाहता। जो भी डिसीजन होगा, वह पार्टी हित में होगा।

मैं एक एक बात को देख रहा हूं
खेतड़ी की सभा में पायलट और मंत्री गुढ़ा के बयान को लेकर कहा- मैं हर बात को देख रहा हूं। जो कांग्रेस के लिए समस्या पैदा कर रहे हैं, उनको भी देख रहा हूं। जो कांग्रेस के लिए बिना किसी पद के लालच के काम कर रहे हैं। उनको भी मैं देख रहा हूं।

आगे क्या होगा इसके सवाल पर रंधावा ने कहा- वर्कर साथ हैं। लीडर जो करते हैं, करते रहें। मैं तो कांग्रेस को आगे लेकर जाने की बात कर रहा हूं।

दो चार विधायक आलोचना करेंगे तो सुधार होगा

विधायक रामनारायण मीणा के कई मंत्रियों के करप्शन में डूबे होने क बयान पर रंधावा ने कहा कि कितने एमएलए हैं हमारे पास। दो चार अगर क्रिटिसाइज करेंगे तो सुधार होगा।

महेश जोशी और गुढ़ा के मामले में सीएम बताएंगे
महेश जोशी पर लगे आरोपों पर रंधावा ने कहा- मुख्यमंत्री महेश जोशी को लेकर आपको बताएंगे। यह उनका मामला है।अगर मेरे प्रदेश कांग्रेस का कोई पदाधिकारी होता तो मैं करता।
मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बयान को लेकर भी सीएम को पूछना चाहिए। अगर वह पार्टी का उपाध्यक्ष या पदाधिकारी होता तो मैं इसका जवाब देता।

रंधावा ने कहा- एक-एक आदमी को सुनेंगे। दो दिन से पहले मैंने विधायकों को सुना है। मेरा जो फोकस है वह 2023 का इलेक्शन है। उसके लिए आर्गेनाइजेशन को कैसे मजबूत करें कैसे काम करें, क्या-क्या काम करें। कांग्रेस की मजबूती के लिए क्या इश्यू होने चाहिए उस पर हम काम करेंगे।