कोटा ब्यूरो रिपोर्ट।  

नयापुरा कलेक्ट्री सर्किल पर लग रहे महंगाई राहत कैंप में हंगामा देखने को मिला। ज्यादा भीड़ आने से टोकन के लिए मारामारी मच गई। हंगामा बढ़ता देख मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिसकर्मियों ने व्यवस्था संभाले की कोशिश की। लेकिन भीड़ में धक्का मुक्की शुरू हो गई। आखिर में पुलिस को टोकन बांटने पड़े। बताया जा रहे कि कैंप में 100 टोकन बांटने थे। लेकिन 200 से 300 से ज्यादा लोगों की भीड़ पहुंच गई। इस कारण व्यबस्था बिगड़ गई।

नयापुरा थाना ASI गिर्राज मीणा ने बताया 100 टोकन दिए जा चुके थे। उसके बावजूद भीड़ बढ़ती जा रही है। लोग लाइन में लगे हुए नहीं थे। अव्यवस्था कर रहे थे। इनको व्यवस्थित किया है।

स्थानीय निवासी नवीन ने बताया कि महंगाई राहत कैंप 30 जून तक लगने है। लेकिन लोगों को इसके बारें जानकारी नहीं है। इस कारण लोगों की ज्यादा भीड़ लग रही है। टोकन से ज्यादा पब्लिक इकठ्ठी हो रही है। नयापुरा में एक ही कैंप लग रहा है। इस कारण ही भीड़ ज्यादा है। नयापुरा इलाके में प्रशासन को तीन चार कैंप लगाने चाहिए। ताकि लोगों का नम्बर सकें।

ग्रामीण इलाकों में लोगों को हो रही दिक्कत

अपनी मांगों को लेकर जिले के 155 सरपंच व विकास अधिकारी भी कार्य बहिष्कार पर है। सरपंचों व विकास अधिकारियों ने महंगाई राहत कैंपों के बहिष्कार की घोषणा कर रखी है। जिस कारण ग्रामीण इलाकों में राहत केंप पर असर हो रहा है। प्रदेशभर के सरपंच राज्य वित्त आयोग से 4 हजार करोड़ का बकाया भुगतान की मांग को लेकर आंदोलन पर है।