जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जोधपुर शहर में पहली बार नाइट फुटबॉल प्रतियोगिता आयोजित हुई। उमेद राजकीय स्टेडियम रविवार देर रात हुए फाइनल मुकाबले में भीमजी मोहल्ला ने एनजी क्लब को 3-1 से हरा दिया। विजेताओं को राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस विनीत माथुर ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

मुख्य समन्वयक जगत नारायण जोशी और यूनिटी क्लब के अध्यक्ष भरत गज्जा ने बताया कि इस पूरी प्रतियोगिता में सभी खिलाड़ियों ईमान है आपसी सौहार्द का परिचय दिया और खेल भावनाओं से खेले। 8 टीमों के 100 से ज्यादा खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में उतरे और पूरे देश में जहां आईपीएल के जरिए क्रिकेट पीक पर है वहां फुटबॉल प्रतियोगिता को सफल करवाया। फुटबॉल प्रतियोगिता का रविवार को रंगारंग समापन हुआ। इस मौके पर राजस्थान एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रणजीत जोशी सहित अन्य अतिथि भी मौजूद रहे।

जोधपुर के युवाओं में फुटबॉल को लेकर बड़ा क्रेज देखने को मिला। देश में जहां इन दिनों आईपीएल के जरिए क्रिकेट की दीवानगी चरम पर है तो वही जोधपुर शहर में फुटबॉल की दीवानगी सिर चढ़कर बोली। पिछले 6 दशक से हो रही खांडेकर प्रतियोगिता में जो टीमें हिस्सा लेती है उन्ही मोहल्लों की टीमों के बीच यह मां उष्ट्रवाहिनी रात्रिकालीन फुटबॉल प्रतियोगिता करवाई गई।

चांदी के सिक्के से टॉस

इस आयोजन को करवाने के लिए कई नवाचार भी किए गए। मैदान के दोनों छोर पर टीम के लिए डगआउट बनाए गए। सभी मैचों में चांदी के सिक्कों से टॉस किया गया और जीत के बाद सिक्का उसी टीम को दे दिया गया।