जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान के सह प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौड़ ने सचिन पायलट के मसले पर कहा है कि यह चैलेंज नहीं होगा, हमारे घर का मसला है। संगठन का मामला है। जहां अशोक गहलोत जी का बहुत बड़ा एक्सपोजर है, उन्हें सरकार और संगठन दोनों का अनुभव है। वहीं सचिन पायलट का भी युवा और ऊर्जावान नेता के रूप में उनकी छवि पूरे देश भर में है।

राठौड़ ने कहा-यह तो हमारे लिए सौभाग्य है कि जहां अनुभवी नेता भी हमारे साथ है और ऊर्जावान नेता भी हमारे साथ हैं। हम सब तालमेल से आगे बढ़ेंगे। राठौड़ सहप्रभारी बनने के बाद आज पहली बार जयपुर पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

पूरे देश में सबसे बेहतर योजनाएं राजस्थान में
वीरेंद्र राठौड़ ने कहा- राजस्थान में सरकार बेहतरीन काम कर रही है। इसका फायदा कांग्रेस को होगा। हर एक संगठन सत्ता की प्राप्ति हो इसके लिए काम करता है और चाहता है कि लोगों की अपेक्षाओं के अनुरूप सरकार बनाएं। हमारे कांग्रेस संगठन का भी ध्यान केंद्रित रहेगा कि सरकार रिपीट हो। यह भी पहली बार हुआ है राजस्थान में कितनी जन कल्याण की योजनाएं चल रही हैं। पूरे देश में सबसे बेहतर योजनाएं राजस्थान में हैं। कांग्रेस पार्टी की सरकार राजस्थान में चल रही है वह अबतक कामयाब रही है, उसी के मुझे लगता है कि इस बार परुाना मिथक टूटेगा।

बेहतर तालमेल से काम करेंगे, संगठन को और एक्टिवेट करेंगे

राठौड़ ने कहा- सरकार की उपलब्धियां संगठन के माध्यम से हर गांव तक पहुंचे इस पर हमारा फोकस रहेगा। युवा कांग्रेस के समय से संगठन में मुझे काम करने का मौका मिला, राजस्थान में यूथ कांग्रेस का इंचार्ज रहने के कारण यहां के कार्यकर्ताओं से पुराना संपर्क है। एक बेहतर तालमेल सबके साथ रहेगा। संगठन को और ज्यादा सक्रिय करके तालमेल से काम करने पर हमारा जोर रहेगा। चुनावी साल में सबकी टॉप प्रायरिटी चुनाव जीतना है।

राजस्थान सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना होगा

राठौड़ ने कहा कि हमारी सरकार ने राजस्थान में एक से बढ़कर एक योजनाएं दी हैं। राजस्थान जैसी योजनाएं किसी राज्य में नहीं हैं। इन योजनाओं को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे। कांग्रेस संगठन इस काम को प्रायिरटी से करेगा। राजनीति में चुनौती हर वक्त रहती है लेकिन राजस्थान में सरकार की योजनाओं की वजह से माहौल अच्छा है। जनता तक योजनाएं अच्छे से पहुंच रही है। जनता को इस बात का अहसास भी है। हमारे कार्यकर्ताओं को मजबूती से अब फील्ड में उतारा जाएगा।