जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

जयपुर में एक बुजुर्ग प्रोफेसर का किडनैप कर फिरौती वसूलने का मामला सामने आया है। लड़की के साथ वीडियो बनाकर बुजुर्ग प्रोफेसर को धमकाया गया। मारपीट कर बदमाशों ने ऑनलाइन 2 लाख रुपए वसूल लिए। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 2 लाख रुपए और देने की डिमांड कर छोड़ा गया। खोह नागोरियान थाने में पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस ने बताया कि जगतपुरा स्थित यूनिवर्सिटी के 73 वर्षीय प्रोफेसर के साथ वारदात हुई है। 20 अप्रैल की शाम करीब 7 बजे वह सब्जी लेने निकले थे। जेएनयू के पास वाले रास्ते पर टहलते हुए निकल गया। इस दौरान चार बदमाश उसे जबरन पकड़कर इंदिरा गांधी नगर स्थित एक घर में ले गए। घर में एक लड़की के साथ बाहर से बंद कर दिया। लड़की के जबरदस्ती करने पर विरोध करने पर चारों बदमाश अंदर आ गए।

लड़की के साथ गलत काम करने को लेकर धमकाया। नाम-पता पूछने के बाद उनका मोबाइल छीन लिया। लड़की के साथ वीडियो बनाकर धमकाना शुरू कर दिया। मारपीट कर उनके ऑनलाइन पेमेंट ऐप के जरिए 2.20 लाख रुपए फिरौती के वसूल लिए। मारपीट कर रिश्तेदारों से रुपए मंगवाने का दबाव बनाया।

परिचित-रिश्तेदारों से रुपए नहीं आने पर 2 लाख रुपए ओर देने की डिमांड की। कैश देने का तय होने पर बदमाश उन्हें छोड़ने के लिए तैयार हुए। रुपए नहीं देने पर बनाए गए वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। किडनैप कर 2.20 लाख रुपए वसूलने के दो दिन बाद प्रोफेसर को छोड़ा गया। खोह नागोरियान थाने में पीड़ित बुजुर्ग प्रोफेसर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है।