जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सचिन पायलट मुद्दे से लेकर पार्टी के भीतर चल रह खींचतान से खुद काे अलग बताते हुए कांग्रेस के साथ होने की बात कही है। पायलट और दूसरे नेताओं के बयानों पर खाचरियावास ने कहा- मैं सब के बयान का सम्मान करता हूं। मेरी किसी मंत्री से, किसी विधायक से, किसी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष से,पायलट साहब से कोई लड़ाई नहीं है। कान खोल कर सुन लीजिए, मैंने उड़ते तीतर लेना छोड़ दिया है, कोई किसी को गलतफहमी है तो निकाल देना।

खाचरियावास ने कहा- मैं कांग्रेस पार्टी के साथ हूं, हम कांग्रेस को सम्मान देंगे। क्योंकि सोनिया गांधी ने मुझे पार्लियामेंट का टिकट तब दिया था जब बीजेपी ने मुझे हेलीकॉप्टर से धक्का दे दिया था, इसलिए मैं उस परिवार का बहुत सम्मान करता हूं।

मेरा खून पसीना आपको कहीं चाहिए तो ले लेना
खाचरियावास ने कहा- मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी की आवाज पर कांग्रेस के पंजे को जिताने के लिए जान लड़ा दूंगा। कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए मैं पूरे राजस्थान में जाकर लोगों को जोड़ूंगा। जैसे पहले आंदोलन करता था वैसे ही करूंगा। यूनिवर्सिटी से लेकर आज तक राजनीति कर रहा हूं। पूरा राजस्थान हमारा परिवार है। सरकार बनाने के लिए अपना खून पसीना बहाऊंगा। वही बात मैंने प्रभारी से कही है कि मेरा खून पसीना आपको कहीं चाहिए तो ले लेना, लेकिन कांग्रेस मजबूत होनी चाहिए।

बीजेपी की हवा निकाल देंगे
खाचरियावास ने कहा- मैं आज कह रहा हूं। बीजेपी का बुखार मिटा देंगे। बीजेपी के नेताओं को जो पेट में दर्द है, झूठ के जनरेटर बनकर पूरे राजस्थान में जनाक्रोश के नाम बड़ी-बड़ी फेंक रहे हैं, हम इनके दावों की हवा निकाल देंगे। बीजेपी नेता कांग्रेस के नेताओं पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। पेपर लीक को लेकर राजस्थान की सरकार ने जैसी कार्रवाई की और नकल रोकने का जैसा कानून बनाया वैसा आज तक किसी सरकार ने नहीं किया।

बीजेपी वाले रामभक्त होंगे लेकिन हम भक्त के साथ राम के बेटे भी हैं
खाचरियावास ने कहा- बीजेपी वाले रामभक्त होंगे लेकिन हम राम के बेटे हैं और राम के भक्त भी हैं। हमारे में एक ज्यादा है। हम राम के बच्चे भी हैं। बीजेपी का नाटक न राम जी मानेंगे ना ठाकुर जी मानेंगे। राम का आशीर्वाद तो कांग्रेस को मिलेगा।

मर जाएंगे लेकिन पेपर लीक माफिया का अंत करेंगे
खाचरियावास ने कहा- हमने आरपीएससी के मेंबर को बंद किया लेकिन बीजेपी ने कभी बंद किया क्या? बीजेपी ने अपने राज में किसी बड़े अफसर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की। नकल रोकने बीजेपी ने कोई कानून नहीं बनाया। पेपर लीक रोकने के लिए पहला कानून बनाने वाला राज्य राजस्थान बना इसीलिए बीजेपी के पेट में दर्द है। सरकार ने नकल माफिया की गिरफ्तारियां करके राजस्थान में नकल माफिया का अंत की शुरुआत कर दी। पेपर लीक माफिया का अंत करना भी हमारी जिम्मेदारी है, हम मर जाएंगे लेकिन पेपर माफिया से राजस्थान को मुक्ति दिलाएंगे।

रामप्रसाद सुसाइड मामले में कार्रवाई की मांग
रामप्रसाद मीणा सुसाइड पर प्रतापसिंह ने कहा- खुद के पास पट्टा होने के बावजूद मकान बनाने से राम प्रसाद मीणा को रोका गया और उसने सुसाइड कर लिया। पट्टा होने के बावजूद उसे मकान क्यों नहीं बनाने दिया, इसमें जो अफसर दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।