जैसलमेर - मनीष व्यास 
जिला कलेक्टर टीना डाबी ने शुक्रवार के पारेवर में प्रशासन गांवों के संग शिविर एवं महंगाई राहत कैम्प का निरीक्षण किया तथा लाभार्थियों से संवाद किया। उन्होंने वहां सभी काउण्टर पर जाकर पंजीयन के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया की जानकारी लेकर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अधिक से अधिक आमजन को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने लाभार्थियों से संवाद कर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। 
जिले में शुक्रवार को शाम तक 36 महंगाई राहत केम्प के तहत 26 हजार 83 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे गए। जिसमें इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत 2,034, मुख्यमंत्री निःशुल्क घरेलू बिजली योजना के तहत 2,847, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत 326, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट के तहत 3,312, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के तहत 2,995, इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारण्टी योजना के तहत 520, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 1,320, कामधेनू बीमा योजना के तहत 4,079, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 4,325 एवं चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 4,325 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड प्रदान किए गए।
29 अप्रेल को इन पंचायतों में लगेगे प्रशासन गांवों के संग शिविर
पंचायत समिति जैसलमेर की ग्राम पंचायत पारेवर में 29 अप्रेल को षिविर लगेगे। इसी प्रकार पंचायत समिति सांकड़ा के ग्राम पंचायत लोहारकी में 29 अप्रेल को, पंचायत समिति भणियाणा के ग्राम पंचायत मैकूबा में 29 अप्रेल को, पंचायत समिति सम के ग्राम पंचायत रामगढ़ में 29 अप्रेल को, पंचायत समिति फतेहगढ़ के झिनझिनयाली व मगरा में 29 अप्रेल को, तथा पंचायत समिति नाचना के ग्राम पंचायत मदासर में 29 अप्रेल को प्रषासन गांवों के संग शिविर लगेगे। इसके साथ ही महंगाई राहत का भी केम्प लगेगा। 
शहरी क्षेत्र में इन वार्डों में लगेगा शिविर
प्रशासन शहरों के संग अभियान कार्यक्रम की कड़ी में नगर पालिका पोकरण क्षेत्र में वार्ड संख्या 4 के लिए 1 मई को कोरियावस सभा भवन में प्रषासन शहरों के संग शिविर का आयोजन होगा। 
जिला कलेक्टर ने सम्बन्धित क्षेत्र के निवासियों से आह्वान किया कि वे षिविर में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाएं एवं विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में अपना पंजीयन कराएं।