जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट शनिवार को अचानक स्पीकर सीपी जोशी के बंगले पर पहुंचे। पायलट ने जोशी से लंबी चर्चा की। पायलट के बाद जोशी से प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी मुलाकात की है। स्पीकर से मुलाकात के बाद पायलट ने नेताओं को धरातल पर उतरकर पार्टी के लिए काम करने और खुद के सुझावों पर अमल करने को कहा है।

पायलट ने कहा कि एआईसीसी के प्रतिनिधि और संगठन के कार्यकर्ता धरातल पर जाएं। कार्यकर्ताओं की भावना समझें। मैंने खुद भी एआईसीसी में सुझाव दिए हैं। मुझे लगता है उस पर अमल करना चाहिए। सह प्रभारियों की नियुक्ति पर कहा- समय-समय पर संगठन में बदलाव होते रहते हैं। चुनाव छह महीने दूर है। इसलिए लोगों को जिम्मेदारियां दी गई हैं। इसका अच्छा संकेत जाएगा।

सीपी जोशी से मुलाकात के सवाल पर कहा - यह पूरी तरह अनौपचारिक मुलाकात थी। आज शाम को सीपी जोशी की तरफ से प्रसादी का आयोजन रखा गया है। शाम को कार्यक्रम में जाना संभव नहीं हो पाएगा, इसलिए अभी मुलाकात कर ली।

खिलाड़ियों की आंख में आंसू सबके लिए शर्म की बात

पायलट ने जंतर-मंतर पर धरना दे रहे खिलाड़ियों का खुलकर समर्थन करते हुए कहा- जिन खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते, आज उनको न्याय के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा है। उनकी आंखों में आंसू, हम सभी के लिए शर्म की बात है। अपने नेता को बचाने के लिए केंद्र की सरकार खिलाड़ियों को न्याय से वंचित रख रही है। भारत सरकार जल्द से जल्द खिलाड़ियों के साथ न्याय करे और दोषी को सजा दे।

पायलट ने कहा- नौजवान पहलवान जंतर-मंतर पर बैठे हैं। कोर्ट के दखल के बाद एफआईआर दर्ज हो रही है। यहां पर एफआईआर दर्ज होना एक स्वाभाविक सी बात है। जिन खिलाड़ियों ने मेडल जीते हैं, देश का नाम रोशन किया है, उनकी तरफ से आरोप लगाए जा रहे हैं। इसके बावजूद भी सरकार ने सुनवाई नहीं की, इससे साफ है कि वे अपने नेताओं को प्रोटेक्ट करना चाह रहे हैं।

देश की जनता बदलाव चाहती है, कर्नाटक में कांग्रेस जीतेगी

पायलट ने कहा कि मुद्दों पर राजनीति होनी चाहिए। केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल है। जनता बदलाव चाहती है। कर्नाटक में कांग्रेस की स्थिति पहले से ही बहुत मजबूत है। बीजेपी सरकार डरा कर वोट लेने की कोशिश कर रही है। बीजेपी का प्रचार भय पर आधारित है। कांग्रेस का प्रचार अभियान अच्छा और व्यापक रहा है। कांग्रेस पार्टी के पक्ष में चुनाव पूर्व के रुझान भी आ रहे हैं। कर्नाटक चुनाव कांग्रेस जीतेगी।

बीजेपी नेता बौखला गए, सोनिया गांधी पर बयान निंदनीय
सोनिया गांधी को कर्नाटक बीजेपी के नेता के विषकन्या बताए जाने पर पायलट ने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष रही हैं। वे कद्दावर नेता हैं। उनके लिए इस तरह की भाषा निंदनीय और शर्मनाक है। चुनाव अपनी जगह है, लेकिन भाषा का स्तर नहीं गिरना चाहिए। कर्नाटक चुनाव में हार सामने देखकर बीजेपी बौखलाई हुई है।