सनातन धर्म को पहुंचाना है घर घर-हितेश्वर

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 
वृंदावन के महामंडलेश्वर हितेश्वर नाथ ने  सनातन धर्म को घर घर पहुंचाने की जरुरत बताते हुए कहा है कि भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना है और इसके लिए भेदभाव मिटाकर वंचित एवं दलित को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के साथ सबको एकजुट एवं साथ लेकर चलना होगा।
सनातन धर्म के प्रचार के लिए अपनी यात्रा के दूसरे चरण में दिल्ली  से जयपुर पहुंचे हितेश्वर नाथ  ने प्रसिद्द अधिवक्ता तेज प्रकाश शर्मा के आवास पर आयोजित सत्संग और भजन संध्या में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि वह सनातन धर्म का प्रचार तथा वंचित एवं दलितों को समाज की मुख्यधारा में लाने का काम कर रहे है और इसके लिए उन्होंने अभियान चला रखा है जिसके दूसरे चरण के तहत दिल्ली से मुंबई की यात्रा पर है।
उन्होंने बताया कि उनकी दूसरे चरण की यात्रा मुम्बई में पांच मई को समापन होगी। उन्होंने अपनी यात्रा का उद्देश्य सनातन धर्म का प्रचार करना एवं भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना बताते हुए कहा कि सनातन धर्म को घर-घर तक पहुंचाना है।उन्होंने इसके लिए सबको मिलकर इस पर काम करने का आह्वान भी किया ।
उन्होंने कहा कि उनकी मंशा है कि भारत हिंदू राष्ट्र बने और हिंदू राष्ट्र ऐसे ही नहीं बनेगा, इसके लिए हम सबको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना होगा और एकजुट एवं एक बंधन में बंधना होगा। हमें यह भेदभाव मिटाना होगा कि यह शुद्र, हरिजन, जाटव है, सबको एकजुट कर एक साथ लेकर चलना होगा।
उन्होंने भारत को भारतीयों का प्रदेश बताते हुए कहा कि भारत में जो भी रहे , वे मर्यादा में रहे और भारत माता के खिलाफ एक भी आवाज नहीं उठे। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय बोलनी चाहिए, जो भारत माता का नहीं वह किसी का नहीं। 
उन्होंने बताया कि यात्रा के पहले चरण में उत्तर प्रदेश में उन्होंने शुद्र के घर, हरिजन एवं जाटव के घर भोजन एवं भजन दो महीने तक घर-घर  जाकर सनातन धर्म के प्रति जागरूक किया है। उन्होंने बताया कि जब वह अपनी यात्रा के पहले चरण में लोगों के घर पहुंचे तो लोगों ने कहा कि यह पहला अवसर या संत है जो हमारे द्वार आए हैं और दलित और वंचितों को जोड़ने की बात कर रहे हैं। 
उन्होंने बताया कि उनकी यात्रा का दूसरा चरण 28 अप्रैल दिल्ली से  हुआ जो पांच मई तक चलेगा और मुंबई में संपन्न होगा। यह यात्रा जयपुर से अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़,  उदयपुर, सूरत, बड़ोदरा, अहमदाबाद, वापी के बाद मुम्बई पहुंचेगी।
कार्यक्रम में राजस्थान उच्च न्यायालय राज्य कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ऋतुराज शर्मा , अधिवक्ता ललित शर्मा एवं कपिल शर्मा  सहित कई अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack