श्रीगंगानगर - राकेश शर्मा 
सांसद निहालचंद ने कहा है कि स्वस्थ युवा ही राष्ट्र के निर्माण में भागीदारी निभा सकता है। इसके लिये युवाओं को नशे से दूर रहकर खेलों को अपनाना पड़ेगा। सांसद निहालचंद मेघवाल सेठ जीएल बिहाणी एसडी शिक्षा ट्रस्ट द्वारा महाराजा गंगा सिंह युवा क्लब के सहयोग से आयोजित डे नाइट वॉलीबॉल शूटिंग (मीडियम) टूर्नामेंट के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि केे रूप में बोल रहे थे। 
सूरतगढ़ मार्ग पर स्थित वृंदावन ग्रीन में आयोजित कार्यक्रम में सांसद  निहालचंद मेघवाल ने कहा कि नशा जीवन का नाश कर देता है। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे इलाके के विकास के लिये खेलों से जुड़ें और स्वस्थ भारत का निर्माण करें। निहालचंद ने बिहाणी शिक्षा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री जयदीप बिहाणी द्वारा करवाये जा रहे टूर्नामेंट की सराहना करते हुए कहा कि बिहाणी ट्रस्ट निरंतर सामाजिक सरोकार निभाते हुए शिक्षा और खेल के माध्यम से युवाओं का मार्ग प्रशस्त कर रहा है। 
नशे के गढ़ को ध्वस्त करेंगे युवा: जयदीप बिहाणी
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बिहाणी शिक्षा ट्रस्ट के अध्यक्ष  जयदीप बिहाणी ने कहा कि ‘नशे से दूर, खेलों की ओर’ नारा हमारे जीवन में उतर चुका है। कांग्रेस राज में श्रीगंगानगर जिला नशे का गढ़ बन चुका है। इस गढ़ को ध्वस्त करने के लिये क्षेत्र के युवाओं को आगे आना होगा और खेल इसके लिये सर्वोत्तम माध्यम है। इस टूर्नामेंट में 50 से अधिक टीमें भाग ले रही हैं। इससे साबित होता है कि युवा नशे के दुष्परिणाम समझ गये हैं और नशे से दूर रहकर राष्ट्र निर्माण में योगदान देना चाहते हैं। टूर्नामेंट में प्रथम रहने वाली टीम को 21 हजार, द्वितीय टीम को 11 हजार तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 31 सौ रुपये पुरस्कार व ट्रॉफी प्रदान
 की जाएगी। इस पुनीत कार्य में महाराजा गंगा सिंह युवा क्लब द्वारा बिहाणी ट्रस्ट को सहयोगी बनाने के लिये आभार जताया। सांसद निहालचंद मेघवाल के कार्यकाल की उपलब्धियोंं का जिक्र करते हुए  बिहाणी ने कहा कि श्रीगंगानगर जिला रेलवे कनेक्टिविटी में बेहद पिछड़ा हुआ था, लेकिन इलाके के उर्जावान सांसद ने अथक प्रयास कर श्रीगंगानगर को रेल मार्ग के माध्यम से देश के कोने-कोने से जोडक़र इलाकावासियों को बहुत बड़ी सौगात दी है। भाजपा शासन में केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडक़री के नेतृत्व में सडक़ों का जाल बिछ गया है तथा भारतमाला निर्माण के कारण बड़े शहरों तक पहुंचने ही राह आसान हो गई है। उन्होंंने सभी खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए खेल भावना से खेलने की बात कही। इससे पूर्व महाराजा गंगा सिंह युवा क्लब के अध्यक्ष अजय लिम्बा, सचिव  अभिनव जाखड़ व समस्त सदस्यों ने माल्यार्पण कर अतिथियों का स्वागत किया। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच आजाद क्लब हनुमानगढ़ तथा फतूही की टीमों के बीच हुआ, जिसमें आजाद क्लब की टीम विजेता रही। कार्यक्रम में 4 एमएल सरपंच  हंसराज कान्टीवाल, उप सरपंच  सीताराम जलन्धरा, डॉ. देवेंद्र गोदारा, सेवानिवृत्त एक्सईएन  रामकुमार डूडी, समाजसेवी  शंकर सलूजा सहित बड़ी संख्या में ग्राम पंचायत 4 एमएल के निवासी उपस्थित रहे। 
खो-खो की नेशनल खिलाडिय़ों का सम्मान किया
कार्यक्रम में सेठ जीएल बिहाणी एसडी शिक्षा ट्रस्ट की ओर से खो-ख्रो की नेशनल खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। खिलाड़ी सोनिया तथा चंचल वर्मा को बिहाणी शिक्षा ट्रस्ट की तरफ से सांसद श्री निहालचंद मेघवाल तथा ट्रस्ट अध्यक्ष श्री जयदीप बिहाणी ने 3100-3100 रुपये तथा खिलाड़ी नेहा वर्मा को साइकिल भेंट की। 
कार्यक्रम में मलोट के काका सिंह ने हैरत अंगेज योगा का प्रदर्शन किया। उनकी योग मुद्राएं और दम-खम देखकर हर कोई अचंभित रह गया। काका सिंह ने बताया कि उसकी बेटी को ब्लड कैंसर है। योगा के प्रदर्शन से जो आय होती है, वह उससे बेटी का इलाज करवाता है। इस पर श्री जयदीप बिहाणी ने सहयोग के रूप में काका सिंह को 3100 रुपये नकद प्रदान किये। सांसद निहालचंद ने काका सिंह को अपना निजी मोबाइल नंबर दिया और बेटी के इलाज में हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। 
प्रत्येक रविवार को लगाये जाएंगे परिण्डे
इस अवसर पर वसुंधरा राजे समर्थक मंच की तरफ से प्रत्येक रविवार को परिण्डे लगाने के अभियान का आगाज किया गया। सांसद श्री निहालचंद तथा श्री जयदीप बिहाणी ने कहा कि प्रत्येक रविवार को अभियान चलाकर शहर के पार्कों तथा सार्वजनिक स्थानों पर परिण्डे लगाये जाएंगे। इस अभियान का प्रभारी श्री प्रवीण भठेेजा को बनाया गया है।  बिहाणी ने कहा कि वायुमण्डल परिंदों की उड़ान से शुद्ध होता है। यदि परिंदे ही नहीं बचेंगे तो हमें शुद्ध वायु कैसे मिलेगी? इसलिये हमें परिंदों को बचाकर आने वाली पीढ़ी को शुद्ध वायुमण्डल की सौगात देनी है।