कोटा ब्यूरो रिपोर्ट।

काेविड सैंपलिंग के मामले में काेटा पूरे प्रदेश में दूसरे नंबर पर है। जयपुर के बाद सबसे ज्यादा सैंपल यहां लिए जा रहे हैं। जयपुर में राेज औसतन 1 हजार सैंपलिंग हाे रही है, जबकि काेटा में यह औसत 800 से अधिक है। सुखद यह कि इतने सैंपल के बावजूद काेटा में संक्रमण दर कम आ रही है। इक्का-दुक्का मरीज पाॅजिटिव आ रहे हैं, जाे सामान्य दवाइयाें से रिकवर भी हाे रहे हैं।

राज्य स्तर से जारी हाेने वाली चिकित्सा विभाग की काेविड रिपाेर्ट में हाड़ाैती अंचल में चिंताजनक स्थिति झालावाड़ जिले की है। जहां लगातार मरीजाें की संख्या बढ़ रही है। बुधवार तक 113 एक्टिव केस थे। जबकि बूंदी में 38, काेटा में 20 और बारां में 4 ही एक्टिव मरीज थे। झालावाड़ में एक दिन पहले सालभर की बच्ची की भी माैत हुई है।

"हम उन्हीं लाेगाें के सैंपल करवा रहे हैं, जिनमें लक्षण हैं। इसलिए पाॅजिटिव ज्यादा अा रहे हैं। बाकी काेई सीरियस मरीज नहीं है। न अब तक ऐसा लगा कि बाहर से लाेग संक्रमण लेकर आए हाें।"
- डाॅ. जीएम सैयद, सीएमएचओ, झालावाड़

"काेटा में करीब 10 जगहाें पर नियमित सैंपलिंग करवा रहे हैं। अब आंकड़ा 800 पार पहुंच गया है। इक्का-दुक्का मरीज निकल रहे हैं, अब साेच रहे हैं कि सैंपलिंग कम कराई जाए।"
- डाॅ. जगदीश साेनी, सीएमएचओ, काेटा